Almora News :यहा दर्जनों गांवों में 18 घंटे बिजली आपूर्ति हुई बाधित, ग्रामीण परेशान

ख़बर शेयर करें -

ब्लॉक के मौलेखाल फीडर में फॉल्ट के चलते दर्जनों गांवों में बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। 18 घंटे बिजली आपूर्ति बाधित होने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। भीषण गर्मी के बीच लोगों के उपकरण शोपीस बनकर रहे गए है और रात अंधेरे में गुजारनी पड़ी।

शनिवार देर शाम मौलेखाल फीडर के एक फेज में फॉल्ट आ गया। इससे फीडर से जुड़े रणथमल, ओखलिया, मवलगांव, नौकुचिया, जालीखान, बांगीधार, जसपुर, मैणाकोट, देवीखाल, भैरंगखाल, भ्याङी, कोटाचामी, कटारिया आसूतले, कालीगांव दर्जनों गांव में बिजली आपूर्ति ठप हो गई। बिजली आपूर्ति नहीं होने से ग्रामीणों को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं, ग्रामीण की पूरी रात अंधेरे में गुजरी। हालांकि, ऊर्जा निगम ने फाल्ट ढूंढकर रविवार दिन तक बिजली आपूर्ति सुचारू कर दी गई। 18 घंटे बाद बिजली आपूर्ति बहाल होने से लोगों ने राहत की सांस ली। इधर, विकासखंड में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। गर्मी के बीच बिजली आपूर्ति बाधित होने पर ग्रामीणों ने ऊर्जा निगम के खिलाफ नाराजगी जताई। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि फीडर से जुड़े इलाकों में बार-बार आपूर्ति बाधित हो जाती है। शिकायत के बाद भी विभाग की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जाती है। ग्रामीणों ने स्थाई समाधान निकालने की मांग की।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :थाना लमगड़ा पुलिस ने दुष्कर्म/पोक्सो एक्ट के 01 आरोपी को किया गिरफ्तार

मौलेखाल फीडर के एक फेज में शनिवार को फॉल्ट आने से कुछ गांवों में आपूर्ति प्रभावित हो गई थी। रविवार को फॉल्ट ढूंढकर उसे ठीक कर आपूर्ति सुचारु कर दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News : एसएसपी अल्मोड़ा ने उत्तराखण्ड लोक पर्व "हरेला" के अवसर पर वृक्षारोपण कर दिया पर्यावरण संरक्षण का सन्देश,सैकड़ों फलदार व छायादार वृक्ष रोपित कर वृक्षारोपण के लिए जनमानस को किया प्रेरित

-राकेश कुमार, अधिशासी अभियंता ऊर्जा निगम।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *