Almora News :चुनाव आयोग ने अल्मोड़ा सीट सांसद प्रत्याशी अजय टम्टा को दिया नोटिस,जानिए पूरा मामला

ख़बर शेयर करें -

चम्पावत के एक सरकारी भवन में बिना अनुमति चुनावी प्रचार और राजनीतिक सभा करना भाजपा को भारी पड़ गया। भाजपा नेताओं की सभा सांसद प्रत्याशी के लिए आफत बन गई। सहायक रिटर्निंग अधिकारी ने आचार संहिता के उल्लंघन में अल्मोड़ा सीट सांसद प्रत्याशी अजय टम्टा को नोटिस दिया है।

चम्पावत के चौड़ासेठी गांव में बीते दिन भाजपा कार्यकर्ताओं ने पंचायत भवन में ग्रामीणों को एकत्र कर सभा का आयोजन कर दिया। लेकिन इस सभा के लिए उन्होंने निर्वाचन अधिकारी से अनुमति नहीं ली। भाजपा के जिलास्तरीय नेता यहां लोगों के साथ खूब नारेबाजी करते दिखे।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :60 लाख 20 हजार मतदाताओं तक पहुंच चुकी हैं वोटर स्लिप:अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे

इतना ही नहीं आचार संहिता का उल्लंघन कर चुनावी सभा के फोटो और वीडियो भाजपा नेताओं ने अपने फेसबुक और व्हाट्सप पर अपलोड कर दिए। इसके बाद एमसीएमसी कक्ष के कार्मिकों ने भाजपा नेताओं के सोशल मीडिया एकाउंट को ट्रैस किया।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं की उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन का काम पूरा,30 अप्रैल को परीक्षा परिणाम घोषित किए जाने पर फोकस

मामले का संज्ञान लेकर एआरओ ने सांसद प्रत्याशी के नाम नोटिस जारी किया है। नोटिस का जवाब एआरओ ने 48 घंटे के भीतर देने को कहा है। आचार संहिता के उल्लंघन में भाजपा को यह दूसरा नोटिस है। जबकि बिना अनुमति कार्यालय खोलने पर एक नोटिस कांग्रेस को पूर्व में थमाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *