Almora News :दो विभागों के बिल के चक्कर में नगर की सड़कों पर पसरा अंधेराक्रासर,काट दी पांच हजार स्ट्रीट लाइट की बत्ती

ख़बर शेयर करें -

दो विभागों के बिल के चक्कर में नगर की सड़कों पर पसरा अंधेराक्रासर

यूपीसीएल ने कहा, पालिका ने नहीं दिया चार करोड़, 17 लाख 28 हजार 994 का बिल

पालिका का आरोप, यूपीसीएल को करना है नौ करोड़ 72 लाख 42 हजार का भुगतान

अल्मोड़ा। दो विभागों के बिल बकाये का खामियाजा नगर की जनता को भुगतना पड़ रहा है। उत्तराखंड पावर, कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीसीएल) ने नगर पालिका पर चार करोड़, 17 लाख 28 हजार 994 के बिजली बिल का भुगतान न करने का आरोप लगाकर पांच हजार स्ट्रीट लाइट की बत्ती काट दी। इससे नगर की सड़कों और गलियों में अंधेरा छा गया। उधर, यूपीसीएल नगर पालिका की ओर से कहा जा रहा है कि यूपीसीएल को भी उनका नौ करोड़ 72 लाख 42 हजार रुपये का भुगतान करना है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :कांग्रेस का चुनाव प्रचार गरमाने के लिए राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आएंगी उत्तराखंड,13 अप्रैल को इन जिलों में करेंगी चुनावी रैली

यूपीसीएल के मुताबिक नगर पालिका को कई बार बकाया बिलों के भुगतान के लिए नोटिस जारी किए गए लेकिन कुछ नहीं हुआ। बुधवार को यूपीसीएल ने माल रोड समेत नगर के 13 वार्डों में स्थापित 5000 स्ट्रीट लाइट की बिजली काट दी। सड़कों पर अंधेरा पसरा होने के कारण लोगों को काफी परेशानी हुई।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :कुमाऊं कमिश्नर और वरिष्ठ आईएएस अधिकारी दीपक रावत ने मतदान के लिए गीत सुन ओ आमा, बूबू, मतदान करी आला गाकर आम लोगों को मतदान के प्रति किया जागरूक

नगरपालिका पर यूपीसीएल को चार करोड़ से अधिक की देनदारी है। कई बार नोटिस देने के बाद भी पालिका की ओर से बकाया बिलों के भुगतान के संबंध में कोई सूचना नहीं दी गई। विभाग ने बुधवार को नगरपालिका की 5000 स्ट्रीट लाइटों की बिजली काट दी है।

💠कन्हैया जी मिश्रा, अधिशासी अभियंता, यूपीसीएल अल्मोड़ा।

यूपीसीएल को नगर पालिका का नौ करोड़ 72 लाख 42 हजार रुपये का भुगतान करना है। पालिका नियमानुसार कार्रवाई करेगी। हमने भी यूपीसीएल को नोटिस जारी किया है।

💠भरत त्रिपाठी, ईओ, नगर पालिका अल्मोड़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *