Almora News :दो विभागों के बिल के चक्कर में नगर की सड़कों पर पसरा अंधेराक्रासर,काट दी पांच हजार स्ट्रीट लाइट की बत्ती

ख़बर शेयर करें -

दो विभागों के बिल के चक्कर में नगर की सड़कों पर पसरा अंधेराक्रासर

यूपीसीएल ने कहा, पालिका ने नहीं दिया चार करोड़, 17 लाख 28 हजार 994 का बिल

पालिका का आरोप, यूपीसीएल को करना है नौ करोड़ 72 लाख 42 हजार का भुगतान

अल्मोड़ा। दो विभागों के बिल बकाये का खामियाजा नगर की जनता को भुगतना पड़ रहा है। उत्तराखंड पावर, कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीसीएल) ने नगर पालिका पर चार करोड़, 17 लाख 28 हजार 994 के बिजली बिल का भुगतान न करने का आरोप लगाकर पांच हजार स्ट्रीट लाइट की बत्ती काट दी। इससे नगर की सड़कों और गलियों में अंधेरा छा गया। उधर, यूपीसीएल नगर पालिका की ओर से कहा जा रहा है कि यूपीसीएल को भी उनका नौ करोड़ 72 लाख 42 हजार रुपये का भुगतान करना है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शहीद हुए सैनिकों के परिजनों को मिलने वाली अनुदान राशि 10 लाख से बढ़ाकर 50 लाख रुपये करने की घोषणा

यूपीसीएल के मुताबिक नगर पालिका को कई बार बकाया बिलों के भुगतान के लिए नोटिस जारी किए गए लेकिन कुछ नहीं हुआ। बुधवार को यूपीसीएल ने माल रोड समेत नगर के 13 वार्डों में स्थापित 5000 स्ट्रीट लाइट की बिजली काट दी। सड़कों पर अंधेरा पसरा होने के कारण लोगों को काफी परेशानी हुई।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा में कारगिल दिवस के अवसर पर शहीद पार्क शिखर तिराहा में कार्यक्रम का किया गया आयोजन,कारगिल युद्ध के शहीदों को नमन कर उन्हें दी गई श्रद्धांजलि

नगरपालिका पर यूपीसीएल को चार करोड़ से अधिक की देनदारी है। कई बार नोटिस देने के बाद भी पालिका की ओर से बकाया बिलों के भुगतान के संबंध में कोई सूचना नहीं दी गई। विभाग ने बुधवार को नगरपालिका की 5000 स्ट्रीट लाइटों की बिजली काट दी है।

💠कन्हैया जी मिश्रा, अधिशासी अभियंता, यूपीसीएल अल्मोड़ा।

यूपीसीएल को नगर पालिका का नौ करोड़ 72 लाख 42 हजार रुपये का भुगतान करना है। पालिका नियमानुसार कार्रवाई करेगी। हमने भी यूपीसीएल को नोटिस जारी किया है।

💠भरत त्रिपाठी, ईओ, नगर पालिका अल्मोड़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *