Almora News :पूर्व दर्जामंत्री कर्नाटक की चेतावनी के बाद हरकत में आया विभाग,गैस गोदाम लिंक मोटर मार्ग के सुधारीकरण का कार्य हुआ प्रारम्भ

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा-पूर्व दर्जामंत्री बिट्टू कर्नाटक के द्वारा एक सप्ताह पूर्व लोक निर्माण विभाग को चेतावनी दी गयी थी कि यदि तत्काल अल्मोड़ा के गैस गोदाम लिंक मोटर मार्ग,रानीधारा लिंक मार्ग,धार की तूनी-एन टी डी लिंक मार्ग का सुधारीकरण नहीं किया गया तो वे लोक निर्माण विभाग के कार्यालय में चरणबद्ध तरीके से आन्दोलन करेंगे।

इसके बाद विभाग हरकत में आया और आज गैस गोदाम लिंक मार्ग के सुधारीकरण का कार्य प्रारम्भ कर दिया गया।

सुधारीकरण कार्य शुभारम्भ के मौके पर उपस्थित पूर्व दर्जामंत्री बिट्टू कर्नाटक ने कहा कि अभी मात्र लोक निर्माण विभाग लगभग बारह लाख रूपये की उस धनराशि से कार्य कर रहा है जो सीवर निर्माण के चलते हुए क्षतिपूर्ति के जल निगम द्वारा लोक निर्माण विभाग को दिये गये थे।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :12 घंटे की मशक्कत के बाद खुला गंगोत्री हाईवे,एनडीआरएफ ने रोप लगाकर कांवड़ यात्रियों को निकाला सुरक्षित

कर्नाटक ने कहा कि पहले चरण के इस कार्य से लोगों को काफी राहत मिलेगी लेकिन अभी इस सड़क में क्रश बैरियर,दीवार निर्माण आदि बहुत कार्य होने हैं।विभाग जल्द ही सड़क के अन्य कार्यों के लिए भी बजट की व्यवस्था करें। उन्होंने कहा कि ये सुखद शुरुआत है कि विभाग नींद से जागा है और गैस गोदाम लिंक मार्ग के सुधारीकरण कार्य की शुरुआत हुई है। लेकिन केवल एक मार्ग में सुधारीकरण का कार्य कर लेने से ही इतिश्री नहीं हो जाएगी।

💠उन्होंने कहा कि विभाग के पास अभी 30 मार्च तक का समय है।

विभाग रानीधारा-धार की तूनी,एनटीडी-धार की तूनी इत्यादि मार्गों का भी अविलम्ब निर्माण करवायें अन्यथा मजबूरी में उन्हें जनहित के इस मुद्दे पर लोक निर्माण विभाग के खिलाफ व्यापक जन आन्दोलन को मुखर होना पड़ेगा जिसकी जिम्मेदार पूर्ण रूप से लोक निर्माण विभाग की होगी। उन्होंने कहा कि विभाग के अधिकारियों की सुस्ती के चलते आज पिछले पांच साल से भी अधिक समय एक रानीधारा क्षेत्र की जनता को बेहद खराब रानीधारा मार्ग के कारण अत्यधिक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि विभागों को अपनी कार्यशैली में सुधार लाना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग जनता की मूलभूत आवश्यकता से जुड़ा विभाग है जिस जिम्मेदारी को उसे समझना चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :शिक्षा विभाग के अंतर्गत विभाग विषयों में रिक्त पदों एक हजार नये अतिथि शिक्षकों की होगी नियुक्ति

इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग के अवर अभियंता अशोक सिंह, देवेन्द्र कर्नाटक,हेम जोशी,अशोक सिंह,सुधीर कुमार, ललित खोलिया,नीरज सिंह,हसन,सुमित बिष्ट सहित अनेक लोग उपस्थित रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *