Almora News:राशन लेने के नाम पर दुकानदार से 30 हजार की ठगी,जांच में जुटा साइबर सेल

ख़बर शेयर करें -

शहर में एक दुकानदार के साथ 30 हजार से अधिक की ठगी का मामला सामने आया है। मामले में पीड़ित दुकानदार ने पुलिस के साइबर हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत दर्ज कराई है। साइबर सेल मामले की जांच में जुट गया है।

🔹जाने मामला 

जानकारी के अनुसार पीड़ित शुभम जोशी की अल्मोड़ा-कोसी राष्ट्रीय राजमार्ग पर मटेला में राशन की दुकान है। पीड़ित को एक ठग ने ग्राहक बनकर फोन किया। फोन में बताया कि वह उसकी दुकान से अक्सर सामान खरीदता है। उसने दुकान की लोकेशन आदि बताकर पीड़ित को विश्वास में ले लिया और राशन आदि सामान नोट करवाया। गूगल पे के माध्यम से पैसे देने की बात कही। दुकानदार ने भी उसे 3400 रुपये बिल भुगतान को गूगल पे से संबंधित डिटेल भेज दी।

यह भी पढ़ें 👉  Almora Breaking News :5 दिन से लापता युवक का विश्वनाथ नदी में मिला शव

🔹शातिर ठग ने ऐसे लगाया चूना 

ठग ने चालाकी दिखाते हुए 34 हजार रुपये का फर्जी गूगल पे बिल भेज दिया। बाद में दुकानदार से गलती से एक शून्य अधिक लगने की बात कहकर शेष रुपये वापस मांगे। दुकानदार ने भी ठग की बातों में आकर शेष 30600 रुपये ठग के खाते में ट्रांसफर कर दिया। मोबाइल पर मैसेज आने पर दुकानदार का सिर घूम गया। दुकानदार के खाते में 34 हजार रुपये की धनराशि आई ही नहीं थी। तब जाकर दुकानदार को साइबर ठगी का एहसास हुआ। शिकायत के बाद साइबर सेल जांच में जुट गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *