Almora News:खुद को बैंक अधिकारी बताकर ठग ने व्यक्ति के खाते से उड़ाए एक लाख से अधिक रूपये

ख़बर शेयर करें -

साइबर अपराधियों द्वारा साइबर ठगी के नए-नए तरीके अपनाए जा रहे हैं। ऐसा ही जिले के जागेश्वर क्षेत्र में ऐसा ही एक मामला सामने आया है। खुद को बैंक अधिकारी बताकर गूगल-पे और एक अन्य एप की मदद से ठग ने एक व्यक्ति के खाते से एक लाख रुपये से अधिक की ठगी कर दी।पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

🔹जाने मामला 

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड लोक सेवा आयोग पीसीएस 2024 की परीक्षा 14 जुलाई को दो सत्रों में किया जाएगा

हुआ यूं कि यहां बीते बुधवार नैनी जागेश्वर के ग्राम बजेला निवासी संजय सिंह खनी को अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर खुद को बैंक अधिकारी बताया। पीड़ित को झांसे में लेकर गूगल-पे खुलवाया और प्ले स्टोर से एक एप डाउनलोड करवाया। इसके बाद प्ले स्टोर से एक एप डाउनलोड करवाया।

यह भी पढ़ें 👉  Haldwani News :हल्‍द्वानी में देर रात हुई बारिश के बाद कलसिया नाला उफान पर आ गया,घरों से बाहर निकलकर लोग सुरक्षित स्‍थान खोजने लगे

🔹जाँच में जुटी पुलिस 

जैसे ही एप डाउनलोड हुआ तो उसके खाते से एक लाख तीस हजार रुपये उड़ा लिए गए। ठगी का अहसास होने पर पीड़ित ने दन्यां थाने पहुंच तहरीर सौंपी और रकम वापस दिलाने की गुहार लगाई। एसएसपी रामचंद्र राजगुरु ने बताया कि पुलिस जांच कर रही है। शीघ्र ठग तक पहुंचने के प्रयास किए जा रहे हैं।