Almora News :जिला अस्पताल के डॉक्टर अमित सुकोटी द्वारा गलत ऑपरेशन कर लापरवाही करने का आरोप, डॉक्टर सहित स्टाफ के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की करी मांग

ख़बर शेयर करें -

प्रार्थी उपरोक्त द्वारा अपनी पत्नी श्रीमती मुन्नी जोशी को दिनांक 9 4.2024 को जिला चिकित्सालय अल्मोड़ा में प्रातः 10:00 बजे भर्ती कराया गया था प्रार्थी को यह बताया गया था कि 10.04 2024 को उनकी पत्नी के बच्चेदानी का ऑपरेशन किया जाएगा और प्रार्थी को घर जाने को कहा गया।

प्रार्थी उक्त दिनांक 10.4.2024 को जब सुबह 7:00 जिला चिकित्सालय अल्मोड़ा में डॉक्टर अमित सुकोटी द्वारा प्रार्थी की पत्नी का ऑपरेशन किया गया ऑपरेशन के पश्चात डॉक्टर सुकोटी द्वारा प्रार्थी की पत्नी को उसे आईसीयू में रखा गया, और ऑपरेशन करने के तीसरे दिन डॉक्टर अमित सुकोटी अस्पताल से छुट्टी लेकर घर चले गए और अस्पताल की नसों द्वारा प्रार्थी की पत्नी को जनरल वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया और नर्सों द्वारा मरीज को खिचड़ी खाने का परामर्श दिया गया, उसके तीसरे दिन प्रार्थी की पत्नी की तबीयत अत्यधिक खराब होने से फिर से आईसीयू में रखा गया फिर प्रार्थी की पत्नी को चौथे दिन तक आईसीयू में रखा गया फिर दिनांक 15 4.2024 को प्रातः समय 1:00 जिला चिकित्सालय द्वारा सलाह दी गई कि प्रार्थी की पत्नी को श्री राम मूर्ति अस्पताल ले जाने को कहा। उसके बाद प्रार्थी एंबुलेंस से अपनी पत्नी को लेकर राम मूर्ति अस्पताल में 7:30 बजे पहुंचा और अपनी पत्नी को भर्ती कराया गया वहां पर प्रार्थी की पत्नी को आईसीयू में रखा गया। दिनांक 16 4 2024 को प्रार्थी की पत्नी का सिटी स्कैन कराया गया और तीसरे दिन रिपोर्ट आने के बाद मरी सराय सिटी स्कैन कराया गया तो राम मूर्ति के डॉक्टर द्वारा यह कहा गया कि मरीज की तीन नस कट जाने के कारण मरीज की हालत ज्यादा खराब हो चुकी है और इसकी पुष्टि राम मूर्ति अस्पताल के डॉक्टर द्वारा की जा चुकी है उसके पश्चात डॉक्टर द्वारा पुनः प्रार्थी के पत्नी की ऑपरेशन करने की सलाह दी। ऑपरेशन करने के पश्चात प्रार्थी की पत्नी को तीन दिन आईसीयू में रखा गया उसे पश्चात मरीज की हालत ज्यादा खराब हो गई तो फिर मरीज को 2 दिन वेंटीलेटर में रखा गया, वेंटिलेटर में रखने के पश्चात आईसीयू में रखा गया और फिर से हालत खराब होने के कारण फिर से आईसीयू में रखा गया। दिनांक 25. 4. 2024 को मरीज को प्रातः 6:45 बजे मृत घोषित कर दिया गया।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें बुधवार 22 मई 2024

अतः माननीय महोदय से विनर में अनुरोध करता है कि प्रार्थी की पत्नी की मृत्यु की लापरवाही करने की आप में जिला चिकित्सालय अल्मोड़ा के डॉक्टर सुमित अमित सिक्योरिटी वह वहां के स्टाफ के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की कृपा करेंगे जिससे प्रार्थी को उचित न्याय मिल सके और आने वाले भविष्य में किसी भी मरीज के साथ ऐसी पुनरावृत्ति ना हो सके।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :इस बार भैसियाछाना ब्लॉक के विद्यार्थियों को मिलेगी मंजुल छात्रवृत्ति

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *