Almora News:लोगों पर छाया पेयजल का संकट, ग्रामीणों ने मशाल जुलुस निकालकर जल संस्थान के खिलाफ किया विरोध

ख़बर शेयर करें -

पेयजल संकट से जूझ रहे विकासखंड के 25 से अधिक गांवों के ग्रामीणों ने जल संस्थान के खिलाफ आक्रोश जताते हुए मशाल जुलूस निकाला। उन्होंने कहा कि लंबे समय से गांव में पेयजल संकट बना हुआ है लेकिन जल संस्थान व्यवस्था में सुधार के लिए गंभीरता नहीं दिखा रहा है।मजबूरन उन्हें पानी के लिए प्राकृतिक जल स्रोतों की दौड़ लगानी पड़ रही है। 

🔹पानी के लिए भटकना पड़ रहा

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय में ऐतिहासिक होगा अंतरराष्ट्रीय सेमिनार,विश्वविद्यालय के स्वामी विवेकानंद महात्मा गांधी आध्यात्मिक पर्यटन परिपथ, अध्ययन केंद्र तथा रामकृष्ण कुटीर, अल्मोड़ा के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित होगा सेमिनार

द्वाराहाट के मल्ली मिरई, बसेरा, कुई, ऊंचाकोट, तल्ली काली, जमीनीवार, छतगुल्ला, असगोली सहित 25 से अधिक गांवों के ग्रामीणों ने बीते बुधवार रात जल संस्थान के खिलाफ मैनोली से तीन मूर्ति चौराहे तक जुलूस निकाला। इस दौरान लोगों ने विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। उन्होंने कहा कि तीपोला पंपिंग योजना से इन गांवों में पेयजल आपूर्ति होती है मगर लंबे समय से पेयजल आपूर्ति ठप है। उन्हें पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। 

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :25 मई को खुलने जा रहे हैं हेमकुंड साहिब के कपाट,श्रद्धालुओं के लिए रजिस्ट्रेशन अनिवार्य

🔹कार्यालय में तालाबंदी की जाएगी

ग्रामीणों का कहना है कि कई बार व्यवस्था में सुधार की मांग की गई, इसके बावजूद विभाग चुप है। चेतावनी देते हुए कहा जल्द पेयजल आपूर्ति बहाल नहीं हुई तो जल संस्थान कार्यालय में तालाबंदी की जाएगी। इस दौरान उप प्रधान सूरज उपाध्याय, प्रकाश चंद्र उपाध्याय, नवीन मैनाली, अंबादत, गोविंद बल्लभ, जगदीश, लीलाधर उपाध्याय आदि ग्रामीण मौजूद रहे।