Almora News:लोगों पर छाया पेयजल का संकट, ग्रामीणों ने मशाल जुलुस निकालकर जल संस्थान के खिलाफ किया विरोध

ख़बर शेयर करें -

पेयजल संकट से जूझ रहे विकासखंड के 25 से अधिक गांवों के ग्रामीणों ने जल संस्थान के खिलाफ आक्रोश जताते हुए मशाल जुलूस निकाला। उन्होंने कहा कि लंबे समय से गांव में पेयजल संकट बना हुआ है लेकिन जल संस्थान व्यवस्था में सुधार के लिए गंभीरता नहीं दिखा रहा है।मजबूरन उन्हें पानी के लिए प्राकृतिक जल स्रोतों की दौड़ लगानी पड़ रही है। 

🔹पानी के लिए भटकना पड़ रहा

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :श्री जागेश्वर धाम के श्रावणी मेले में श्रद्धालुओं की सेवा और सुरक्षा के लिये तत्पर है अल्मोड़ा पुलिस,सुव्यवस्थित ट्रैफिक व्यवस्था के लिए चल रही है सटल सेवा

द्वाराहाट के मल्ली मिरई, बसेरा, कुई, ऊंचाकोट, तल्ली काली, जमीनीवार, छतगुल्ला, असगोली सहित 25 से अधिक गांवों के ग्रामीणों ने बीते बुधवार रात जल संस्थान के खिलाफ मैनोली से तीन मूर्ति चौराहे तक जुलूस निकाला। इस दौरान लोगों ने विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। उन्होंने कहा कि तीपोला पंपिंग योजना से इन गांवों में पेयजल आपूर्ति होती है मगर लंबे समय से पेयजल आपूर्ति ठप है। उन्हें पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। 

यह भी पढ़ें 👉  National News :वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज वित्तीय वर्ष 2024-25 का बजट करेंगे पेश,इस आम बजट से सभी राज्यों को है खास उम्मीद

🔹कार्यालय में तालाबंदी की जाएगी

ग्रामीणों का कहना है कि कई बार व्यवस्था में सुधार की मांग की गई, इसके बावजूद विभाग चुप है। चेतावनी देते हुए कहा जल्द पेयजल आपूर्ति बहाल नहीं हुई तो जल संस्थान कार्यालय में तालाबंदी की जाएगी। इस दौरान उप प्रधान सूरज उपाध्याय, प्रकाश चंद्र उपाध्याय, नवीन मैनाली, अंबादत, गोविंद बल्लभ, जगदीश, लीलाधर उपाध्याय आदि ग्रामीण मौजूद रहे।