Israel Palestine War:इजरायल-हमास हमले के बीच एयर इंडिया का बड़ा फैसला, भारत से इजराइल के लिए फिलहाल सभी उड़ाने रद्द

ख़बर शेयर करें -

इजरायल और फिलिस्तानियों के बीच युद्ध जारी है। इस आतंकी हमले में अबतक 500 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। वहीं सैकड़ों महिलाओं और बच्चों को हमास के आतंकियों द्वारा बंधक बनाये जाने की पुष्टि की गई है।

🔹क्या था मामला 

बता दें कि शनिवार को आतंकी संगठन हमास ने इजरायल पर 5000 से ज्यादा रॉकेट दागे थे, जिसमें जवाबी कार्रवाई करते हुए इजरायल ने आयरन डोम सिस्टम को लांच किया, लेकिन हमले पर काबू पाने में इजरायल असफल रहा। इसी बीच इजरायल और हमास के बीच छिड़े युद्ध की गंभीरता को भांपते हुए एयरइंडिया ने बड़ा फैसला लिया है। इयरइंडिया ने आगामी कुछ दिनों के लिए इजरायल और तेल अवीब के लिए उड़ान सेवा रद्द कर दी है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :एसएसपी आई अल्मोड़ा के निर्देशन में दशहरा पर्व पर रहेगी चौकस सुरक्षा व्यवस्था,जनपद पुलिस द्वारा चलाया जा रहा है सघन चैकिंग अभियान

🔹एयर इंडिया ने उड़ानों को किया रद्द

एयर इंडिया ने रविवार को एक बयान जारी कर कहा, “रविवार को एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया, ‘हमारे यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा के लिए तेल अवीव, इज़राइल से एयर इंडिया की उड़ानें 14 अक्टूबर तक निलंबित रहेंगी। इस अवधि के दौरान किसी भी उड़ान में बुकिंग की पुष्टि करने वाले यात्रियों को एयर इंडिया हर संभव सहायता देगी।”

🔹हमास के बाद हिजबुल्लाह ने भी किया हमला

आतंकी संगठन हमास के बाद रविवार को हिजबुल्लाह आतंकी संगठन ने भी इजरायल पर हमला कर दिया है। हिजबुल्लाह ने लेबनान बार्डर के करीब इजराइली सेना के बंकरों पर मोर्टार दागे। टाइम्स ऑफ इजराइल की रिपोर्ट के मुताबकि, हिजबुल्लाह आतंकियों ने हमास के हमले के प्रति अपना समर्थन दिया है। हिजबुल्लाह ने सेना बंकरों पर कई दर्जन रॉकेट और बम फिस्फोट किए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड में भ्रष्टाचार के खिलाफ विजिलेंस की कार्रवाई जारी,चिकित्सा निदेशालय के वरिष्ठ सहायक को इतने हजार की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

🔹इजराइली पीएम ने दी चेतावनी

इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने चेतावनी दी कि वे एक लंबे और कठिन युद्ध की ओर बढ़ रहे है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास के हमले के बाद युद्ध का ऐलान कर दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा कि हमास के लड़ाके जहां भी छिपकर हमला कर रहे हैं, हम उन्हें ढूंढकर मलबे में बदल देंगे। मैं गाजा के लोगों से कहता हूं कि अभी भी इजरायल के शहरोंको खाली करो दो क्योंकि हम हर जगह जबरदस्त कार्रवाई करेंगे।