अल्मोड़ा मेडिकल कालेज से एक दर्जन डाँक्टरों के पिथोरागढ स्थानांतरण करने के खिलाफ काँग्रेसजनों ने फूँका प्रदेश के स्वास्थ्य एंव जनपद के प्रभारी मंत्री धन सिंह रावत का पुतला

ख़बर शेयर करें -

*अल्मोड़ा मेडिकल कालेज से एक दर्जन डाँक्टरों के पिथोरागढ स्थानांतरण करने के खिलाफ काँग्रेसजनों ने फूँका प्रदेश के स्वास्थ्य एंव जनपद के प्रभारी मंत्री धन सिंह रावत का पुतला* *अगर डाँक्टरों के स्थानांतरण रद्द नहीं हुए तो प्रभारी मंत्री को जनपद में प्रवेश नहीं करने देंगे काँग्रेसजन- भूपेन्द्र सिंह भोज*

अल्मोड़ा- उत्तराखण्ड के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सोबन सिंह जीना मेडिकल कॉलेज से एक दर्जन बाँडधारी रेजीडेन्स चिकित्सकों के सामूहिक स्थानांतरण करने के खिलाफ काँग्रेसजनों ने चॊघानपाटा में सड़क पर उतरकर प्रदेश की धामी सरकार के खिलाफ आक्रोश में जोरदार नारेबाजी के बीच  राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ऒर अल्मोड़ा के प्रभारी मंत्री धन सिंह रावत का पुतला फूँककर जताया तीव्र विरोध ऒर शीघ्र स्थानांतरण रद्द नहीं करने पर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ऒर अल्मोड़ा के प्रभारी मंत्री धन सिंह रावत को अल्मोड़ा में प्रवेश नहीं करने देने का किया बड़ा ऎलान।

कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह भोज गुडडू ने कहा कि प्रदेश की धामी सरकार द्वेष की भावना से काम कर रही हैं। अल्मोड़ा मेडिकल कालेज पूर्णरूप से अस्तित्व में आया नहीं हैं। वहीं धामी सरकार पूरे मनोयोग से मरीजों का उपचार कर रहे रेजीडेन्स चिकित्सकों का सामूहिक स्थानांतरण करके मेडिकल कॉलेज का संचालन ठप्प कर रही हैं। ऒर वहीं पर्वतीय जनता के विश्वास ऒर उम्मीद को ठेस पहुँचा रही हैं। अगर शीघ्र ही चिकित्सकों के स्थानांतरण रद्द नहीं किये तो राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ऒर अल्मोड़ा के प्रभारी मंत्री धन सिंह रावत का किया जायेगा जोरदार विरोध ऒर अल्मोड़ा में प्रवेश नहीं करने देंगे काँग्रेसजन।

नगराध्यक्ष तारा चन्द्र जोशी ने कहा कि  पिछले छह साल से प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों की स्वास्थ्य सेवाओं में बदहाल स्थिति हैं। अल्मोड़ा मेडिकल कालेज से अल्मोड़ा सहित बागेश्वर, पिथोरागढ, चमोली ऒर चम्पावत की जनता को बड़ी उम्मीद थी लेकिन धामी सरकार पर्वतीय जनमानस की जनता के साथ षड्यंत्र रचकर मेडिकल कालेज के संचालन में षड्यंत्र रच रही हैं। जिसे काँग्रेस पार्टी बर्दाश्त नहीं करेगी।
पूर्व प्रांतीय सचिव त्रिलोचन जोशी ने कहा कि प्रदेश की धामी सरकार से स्वास्थ्य मंत्रालय जॆसा अहम विभाग नहीं संभल रहा हैं। जनपद के प्रभारी मंत्री एंव अहम मंत्रालय स्वास्थ्य मंत्री के प्रभार वाले क्षेत्र में एक दर्जन चिकित्सकों का स्थानांतरण बड़े षड्यंत्र का इशारा प्रतीत होता हैं। कि धामी सरकार जनता की जनभावनाओं  के साथ बड़ा खिलवाड़ करके जनता के खिलाफ दमनात्मक रवॆया अपना रही हैं। विशेषज्ञ चिकित्सकों के स्थानांतरण से अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज की स्वास्थ्य सेवायें ठप्प हो जायेगी। जिसे जनहित में काँग्रेस पार्टी कतई नहीं स्वीकारेगी। प्रदेश की धामी सरकार केवल विज्ञापनों तक सीमित सरकार बन चुकी हैं। धारतल पर हरवर्ग का शोषण ऒर उत्पीड़न चरम पर हैं। आम जनता से जुड़े स्वास्थ्य जॆसे अहम विषय पर सरकार की बड़ी लापरवाही हैं। धामी सरकार को तत्काल स्वास्थ्य जॆसे संवेदनशील विषय पर तत्काल निर्णय लेकर एक दर्जन चिकित्सकों के स्थानांतरण रद्द करने चाहिए ।

पुतला दहन कार्यक्रम में पूर्व जिलाध्यक्ष पीताम्बर पाण्डेय, महिला जिलाध्यक्ष लता तिवारी, वरिष्ठ काँग्रेसी मनोज सनवाल, अख्तर हुसॆन, एन एस यू आई जिलाध्यक्ष पवन महरा, विधानसभा युकां अध्यक्ष विपुल कार्की,  जिला महिला महामंत्री राधा बिष्ट, सरस्वती रोढिया, छात्रसंघ अध्यक्ष पंकज कार्की,  प्रधान संगठन जिलाध्यक्ष धीरेन्द्र गेलाकोटी, वेभव पाण्डेय, अनुसूचित जाति विभाग जिलाध्यक्ष किशन लाल, नगर उपाध्यक्ष एन डी पाण्डेय, भीमा पवार, बी के पाण्डेय, निजाम कुरॆशी, अरविन्द रॊतेला, संजय दुर्गापाल, महेश आर्या, अम्बीराम,  देवेन्द्र बिष्ट, विनोद वॆष्णव, मनोज बिष्ट, लोकेश तिवारी, विक्रम बिष्ट, अख्तर हुसॆन, ललित सतवाल, प्रदीप बिष्ट, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष सुनील सिंह, अशोक ग्वासकोटी, संजू सिंह, बाला रावत, नितिन रावत, राहुल खोलिया, अमित बिष्ट, संजीव कर्मयाल, शेखर पाण्डेय, गिरीश जोशी, बसन्त बल्लभ भट्ट, दीवान राम आदि मॊजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *