Uttarakhand News:उत्तराखण्ड महिला अंडर-19 में पंतनगर की कल्पना वर्मा का चयन

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड महिला अंडर-19 वनडे टीम का ऐलान क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने कर दिया है। टीम की कमान कनक टूपरनियां ( कप्तान) को दी गई है।

🔹सबसे अच्छे प्रदर्शन वाले का हुआ चयन 

उत्तराखंड अंडर-19 वनडे टीम में पंतनगर की कल्पना वर्मा को भी जगह दी गई है। कल्पना अमृति देवी क्रिकेट एकेडमी में अभ्यास करती हैं। उनके चयन पर कोच ने खुशी व्यक्त की है। इस टीम में अधिकतर खिलाड़ी वो हैं जिनका पिछले महीने आयोजित महिला क्रिकेट लीग में अच्छा प्रदर्शन रहा था।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें सोमवार 17 अक्टूबर 2024

🔹-20 क्रिकेट लीग का पहली बार हुआ था आयोजन

उत्तराखंड देश का पहला राज्य बना, जहां क्रिकेट संघ ने महिला टी-20 क्रिकेट लीग का आयोजन कराया। ये सभी मुकाबले देहरादून के अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी में खेले गए थे। उत्तराखंड के गवर्निंग काउंसलिंग के सदस्य उमेश चंद्र जोशी ने जानकारी दी कि टीम आठ अक्तूबर से 16 अक्तूबर तक मध्य प्रदेश में एक दिवसीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा-दून हेली सेवा को बिन यात्री भरनी पड़ी उड़ान,स्थानीय लोगों ने किराया कम करने की उठाई मांग

🔹इनका हुआ चयन 

इसके अलावा साक्षी जोशी, दीपिका चंद, वंशिका भंडारी, नंदिनी शर्मा, कल्पना वर्मा, वैशाली तुलेरा, करीना, भूमि उमर, अर्चिता, जैसल ठाकुर, प्रिया राज, रुद्रा शर्मा, करूणा सेठी और तनीषा खत्त्री को टीम में शामिल किया गया है।  उत्तराखंड महिला टीम अपने खिताब को बचाने के लिए मैदान पर उतरेगी। साल 2021 और 2022 में महिला टीम ने अंडर-19 वनडे टूर्नामेंट को अपने नाम किया था।