Almora News: स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी महिलाओं ने स्वयं उत्पादित उत्पादों के लगाए स्टाल

ख़बर शेयर करें -

मुख्यमंत्री सशक्त बहना उत्सव योजना के तहत राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन ने स्याल्दे ब्लाॅक मुख्यालय में मेला लगाया।महिलाओ ने स्वयं से उत्पादित समूहों की प्रदर्शनी लगाई गई।वहां बीडीओ भीम सिंह नेगी, गोविंद सिंह रावत, नवीन कांडपाल, राधा, लक्ष्मी, चंपावती देवी, सरिता देवी, हेमा बिष्ट, लीला देवी, राजेंद्र प्रसाद आदि रहे।

🔹भिकियासैंण की प्रदर्शनी का भी उद्घाटन हुआ 

उद्यम वेग वृद्धि परियोजना से जुड़ी छह सहकारिताओं और उत्पादक समूहों की महिलाओं ने ब्लॉक स्तर पर स्टाल लगाए। सैनिक कल्याण बोर्ड के प्रदेश मंत्री तारा दत्त शर्मा ने भिकियासैंण की प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। विकासखंड समन्वयक दीपक शर्मा ने बताया कि सभी स्टॉल से 15,500 रुपये का कारोबार हुआ। वहां बृजेश गहतोड़ी, कुबेर मेहरा, नीमा कड़ाकोटी, रीना सतपोला, हेमा पांडे आदि रहे।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :होटलों में कार्यरत स्‍टाफ का होगा सत्यापन,व्‍यावसायिक संस्‍थानों के किचन में सीसीटीवी लगाने के निर्देश

🔹109 महिलाओं ने किया प्रतिभाग

रीप परियोजना से जुड़ी समूहों की महिलाओं ने ताड़ीखेत बाजार में प्रदर्शनी लगाई। वहां एबीडीओ गोपाल सिंह नेगी, रीप के समन्वयक सुरेश बिष्ट, हेमा बिष्ट, विकास फुलारा, योगेश जोशी, अनुराधा, रेखा आदि रहे। सल्ट विकासखंड की नारी शक्ति स्वायत्त सहकारिता चमकना की बैठक में 25 समूह की 109 महिलाओं ने प्रतिभाग किया। वहां आजीविका समन्वयक महेश चंद्र और बीएमएम शीतल ने सरकारी योजनाओं की जानकारी दी।