नैनीताल में बारिश से राजभवन सड़क धंसी, 21 सड़को पर वाहनों की आवाजाही बंद

0
ख़बर शेयर करें -

मानसून में पिछले दस घंटों से लगातार हो रही बारिश का असर दिखने लगा है। नगर की वीआईपी सड़क कहे जाने वाले राजभवन मार्ग पर ड्रम हॉल के समीप बारिश से रोड धंस गई। प्रशासन ने एहतियात के तौर पर इस सड़क पर वाहनों की आवाजाही को रोक दिया है। लोनिवि की ओर से प्रभावित क्षेत्र में ट्रीटमेंट का कार्य भी शुरू कर दिया गया है। इसके अलावा जिले में 21 सड़कें बंद हो गई हैं। अल्मोड़ा हाईवे पर भी बारिश के कारण पत्थर गिर रहे हैं। जिस कारण वाहन चालकों को खतरा बना हुआ है।

🔹लोक निर्माण विभाग की ओर से क्षेत्र में मरम्मत कार्य शुरू शुरू

नैनीताल के डीएसबी के मुख्य गेट तथा ड्रम हॉल के समीप भी भू-कटाव हुआ था। जिसके बाद यहां लगातार मरम्मत का कार्य किया गया। एक बार फिर डीएसबी परिसर के ऊपर ड्रम हॉल क्षेत्र में सड़क पर बीते सोमवार से दरारें आ गईं हैं। इसके ठीक नीचे आबादी वाला हिस्सा होने के कारण क्षेत्रवासियों ने इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी। जिसके बाद लोक निर्माण विभाग की ओर से क्षेत्र में ट्रीटमेंट का कार्य शुरू कर दिया गया है। बुधवार सुबह बारिश के कारण सड़क का आधा हिस्सा टूटकर गिर गया।

🔹दैवीय आपदा के तहत 5.78 लाख रुपये का बजट स्वीकृत

लोनिवि के सहायक अभियंता पीसी उप्रेती ने बताया कि पिछले साल संबंधित क्षेत्र में भू-कटाव हुआ था। जिसे दुरुस्त करने के लिए दैवीय आपदा के तहत 5.78 लाख रुपये का बजट स्वीकृत हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *