देखिये आख़िर लंबे इंतजार के बाद बर्फबारी का दौर शुरू

ख़बर शेयर करें -

 

बर्फबारी होने से धाम में चल रहे पुनर्निर्माण कार्य हुए प्रभावित चोपता-तुंगनाथ में बर्फबारी होने से सैलानियों के खिले चेहरे रुद्रप्रयाग। विश्व विख्यात केदारनाथ धाम में लंबे इंतजार के बाद आखिरकार बर्फबारी शुरू हो गई है।

 

 

 

 

 

बर्फबारी होने से धाम के तापमान में भारी गिरावट आ गई है। वहीं दूसरी ओर धाम में चल रहे पुनर्निर्माण कार्य भी प्रभावित हो गये हैं। 2023 की पहली बर्फबारी धाम में हो रही है। बर्फबारी होने के बाद धाम में रह रहे मजदूर भी नीचे आने लगे हैं। इसके अलावा द्वितीय केदार भगवान मदमहेश्वर और तृतीय केदार तुंगनाथ के साथ ही क्रौंच पर्वत पर विराजमान भगवान कार्तिकेय के धाम में भी बर्फबारी हुई है, जबकि चोपता-तुंगनाथ में बर्फबारी होने की खबर सुनते ही सैलानियों ने रूख करना शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग न्यूज़ इस जनपद के कप्तान ने 6 दरोगाओं के किये ट्रांसफर

 

 

 

 

 

विश्व विख्यात केदारनाथ धाम में वर्ष 2023 की पहली बर्फबारी हुई है। बर्फबारी होने के बाद धाम में भारी ठंड बढ़ गई है। इसके अलावा धाम में चल रहे द्वितीय चरण के पुर्निर्माण कार्य भी प्रभावित हो गये हैं। धाम में पिछले लंबे समय बाद बर्फबारी हुई है।

 

 

यह भी पढ़ें 👉  अल्मोड़ा पुलिस ने शराब तस्कर को पकड़ा, कार से 35 पेटी अंग्रेजी शराब जब्त

 

 

 

 

 

पिछले वर्षों की बात करें तो इन दिनों केदारनाथ धाम पांच फीट से अधिक बर्फ से ढका रहता था, लेकिन इस बार धाम में अधिक बर्फबारी नहीं हुई है। बर्फबारी नहीं होने का लाभ धाम में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों करने में मिला, लेकिन अब बर्फ गिरने के कारण धाम में चल रहे कार्य भी प्रभावित हो गये हैं और कार्यों में लगे मजदूर नीचे की ओर लौटने लगे हैं। फिलहाल पूरी केदारनगरी ने बर्फ की सफेद चादर ओढ दी है और धाम पूरी तरह से कोहरे की चपेट में भी आ गया है।

Ad
Ad Ad Ad
Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments