World Cup 2023:वर्ल्डकप में श्रीलंका को मिली पहली जीत, नीदरलैंड को पांच विकेट से हराया

ख़बर शेयर करें -

वर्ल्ड कप 2023 का 19वां मुक़ाबला श्रीलंका और नीदरलैंड के बीच खेला गया। लखनऊ के अटल विहारी बाजपई इकाना स्टेडियम स्टेडियम में खेले गए इस मुक़ाबले में श्रीलंका ने सदीरा समरविक्रमा की बेहतरीन बल्लेबाजी की मदद से नीदरलैंड को 5 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ श्रीलंका का वर्ल्ड कप 2023 में खाता खुल गया है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए डच टीम 49.4 ओवर में 262 रन बनाकर ढेर हो गई। जवाब में श्रीलंका ने इसे 48.2 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। पथुम निसांका और सदीरा के अर्धशतक ने श्रीलंका को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया। निसांका ने 52 गेंद पर 9 चौके की मदद से 54 रन बनाए। वहीं सदीरा समरविक्रमा ने 107 गेंद पर 91 रनों की नाबाद पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 7 चौके जड़े।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :समर्थ पोर्टल पर आवेदन करने से छूटे छात्रों के लिए अच्छी खबर, आवेदन करने के लिए अब छात्र 25 जून से नौ जुलाई के बीच पोर्टल पर कर सकते हैं आवेदन

इन दोनों के अलावा चरिथ असालंका 66 गेंद में 44 रन और धनंजय डे सिल्वा 37 गेंद में 30 रन का योगदान दिया। नीदरलैंड के लिए आर्यन दत्त ने 10 ओवर में 44 रन देकर तीन विकेट झटके। उनके अलावा पॉल वान मीकेरेन और कॉलिन एकरमैन ने एक- एक विकेट लिए।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गड़बड़ी की शिकायत पर लिया एक्शन,रविवार की छुट्टी के बावजूद सचिवालय खुलवाकर निकाले आदेश

इससे पहले नीदरलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन साईब्रैंड एंगलब्रेक्ट ने बनाए। साईब्रैंड एंगलब्रेक्ट ने 82 गेंद पर एक सिक्स और चार चौके की मदद से 70 रन बनाए। उनके अलावा लोगन वान बीक ने 57 गेंद पर एक सिक्स और एक चौके की मदद से 59 रनों की पारी खेली। श्रीलंका के लिए दिलशान मदुशंका और कसुन रजिथा ने चार -चार विकेट झटके।