Weather Update :उत्तराखंड में एक बार फिर करवट लेगा मौसम,आईएमडी ने कई जिलों में बारिश का पूर्वानुमान किया जारी

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम करवट लेगा। उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में आईएमडी ने कई जिलों में बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। ऐसे में लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिलने की उम्मीद है।

उत्तराखंड में सोमवार 8 अप्रैल को मौसम शुष्क रहेगा। वहीं नौ अप्रैल से 11 अप्रैल तक हल्की बारिश प्रदेश के विभिन्न इलाकों में हो सकती है। मौसम निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह के मुताबिक आठ अप्रैल को प्रदेशभर में धूप खिली रहेगी। मौसम बिल्कुल शुष्क रहेगा।

नौ एवं दस अप्रैल को पहाड़ के तीन जिलों रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, चमोली में हल्की से हल्की बारिश हो सकती है। 11 अप्रैल को प्रदेशभर में हल्की से हल्की बारिश के आसार है। वहीं 4000 मीटर ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। दून में अधिकतम तापमान 33 एवं न्यूनतम तापमान 16 डिग्री के आसपास चल रहा है।

💠सुहाने मौसम में चहलकदमी करते नजर आए पर्यटक 

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा पुलिस का नशा मुक्ति जनजागरुकता अभियान है जारी,थाना धौलछीना व चौखुटिया पुलिस ने स्कूलों मे लगायी जागरुकता क्लास,छात्र-छात्राओं को नशे के दुष्परिणाम बताकर जीवन में कभी नशा न करने के लिये किया प्ररित

नैनीताल। सरोवर नगरी नैनीताल में रविवार को पर्यटकों की भीड़ देखने को मिली। सुहाने मौसम में पर्यटकों ने नौकायन का लुत्फ भी उठाया। वहीं नैना देवी मंदिर, भोटिया मार्केट और शहर के आसपास के पर्यटन स्थलों में भी पर्यटकों की आवाजाही लगी रही। साथ ही शहर का मौसम भी सुहाना बना रहा और दिन भर चटक धूप खिली रही। शहर में न्यूनतम तापमान 13° और अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

💠तराई में आने वाले दिनों में बढ़ेगा गर्मी का प्रकोप

पिछले एक सप्ताह से मौसम के तेवर तल्ख हो गए हैं। रविवार को सुबह से ही तेज धूप खिली रही। तेज धूप ने घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया। मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि अगले पांच दिनों में पारा और बढ़ने के आसार हैं।

पंतनगर के मौसम वैज्ञानिक आरके सिंह ने बताया कि आने वाले दिनों धीरे-धीरे गर्मी का असर बढ़ेगा। पिछले कुछ दिनों से मौसम पूरी तरह साफ है। इस कारण दिन में तेज धूप खिल रही है। रविवार को तराई में मौसम साफ रहा और तेज धूप खिली। इसके चलते लोग बाहर निकलते वक्त छाते का सहारा ले रहे तो कुछ मुंह को ढंककर ही घरों से बाहर निकल रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Bageshwar News :यातायात व्यवस्था सुगम बनाए रखने के लिए सुबह आठ बजे से रात के आठ बजे तक नगर में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक

रविवार को अधिकतम तापमान 35.5 और न्यूनतम तापमान 13.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि अगले पांच दिनों तक मौसम के साफ रहने के साथ ही दिन में पारा 3 डिग्री बड़ सकता है। गर्मी के कारण बाजार में आईसक्रीम और ठंडे पदार्थों की बिक्री में तेजी आई है। तेज धूप से बचने के लिए लोगों ने छाते का सहारा लिया।

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते सोमवार अल्मोड़ा जिले में मौसम साफ रहा और धूप खीली रही मौसम विभाग के अनुसार आज अल्मोड़ा में समानता मौसम साफ रहेगा और धूप खीली रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *