Weather Update :उत्तराखंड में मौसम बदलेगा करवट, मौसम विभाग ने दो दिन प्रदेश में बारिश को लेकर अलर्ट किया जारी

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड वालों के लिए खुशखबरी है. जल्द ही यहां मौसम करवट लेने वाला है. स्थानीय लोगों के साथ-साथ चारधाम यात्रा पर जाने वाले लोगों को भी चिलचिलाती गर्मी से राहत मिलेने वाली है.

मौसम विभाग ने 2 दिन बाद प्रदेश में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. पूरे प्रदेश में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश का होने का अलर्ट जारी किया गया है.

उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में फिलहाल गर्मी लोगों के पसीने छुड़ा रही है. चिलचिलाती गर्मी से लोग परेशान हैं. तो वहीं अब लोगों को इससे जल्द ही राहत मिलने वाली है. देहरादून मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में 31 मई से लेकर 2 जून तक बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम के पूर्वानुमान के मुताबिक 29 मई और 30 मई को प्रदेश के 8 जिलों उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़, नैनीताल, बागेश्वर, चंपावत और अल्मोड़ा में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें शनिवार 27 जुलाई 2024

💠31 मई से बारिश का अलर्ट

देहरादून मौसम विभाग के मुताबिक आगामी 31 मई को प्रदेश भर में झमाझम बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान प्रदेश के सभी जिलों में 30-40 किमी. की रफ्तार से तेज हवाऐं चलेंगी. 2 जून तक उत्तराखंड में गरज चमक के साथ बारिश होने का अनुमान है. बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. इसके साथ ही चारधाम यात्रा पर जा रहे लोग भी राहत भरी सांस ले सकेंगे.

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :देहरादून और पिथौरागढ़ हवाई सेवा का अब बदला शेड्यूल,जानिए नया शेड्यूल

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते बुधवार अल्मोड़ा जिले में सुबह से ही मौसम साफ रहा और तेज धूप के खिली रही, मौसम विभाग के अनुसार अल्मोड़ा में आंशिक बादल छाए रहेंगे बारिश की संभावना है धूप भी खिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *