Weather Update :प्रदेशभर में मौसम शुष्क रहने के आसार,चटख धूप खिलने से पारा चढ़ा

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड से मानसून अब विदा हो चुका है। मानसून खत्म होने के बाद अब आने वाले सप्ताह में प्रदेशभर में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं।

राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में चटख धूप खिली रहेगी। तेज धूप खिलने से मैदान से लेकर पहाड़ी इलाकों में पारा चढ़ने लगा है। अक्टूबर आगमन के साथ मौसम के रंग भी बदले नजर आ रहे हैं। दोपहर के समय तपिश और हल्की उमस से लोग परेशान हो रहे हैं तो वहीं रात्रि के समय ठंड का अहसास भी हो रहा है।

💠चटख धूप खिलने से पारा चढ़ा

मौसम विभाग के अनुसार, आज भी उत्तराखंड में मौसम शुष्क बना हुआ है, ज्यादातर क्षेत्रों में चटख धूप खिल रही है। अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक बना हुआ है। जबकि, न्यूनतम पारे में गिरावट दर्ज की जा रही है। ऐसे में सुबह-शाम हल्की ठंड महसूस की जा रही है। अगले कुछ दिन मौसम के मिजाज में कोई परिवर्तन आने की उम्मीद नहीं है।

यह भी पढ़ें 👉  Nainital News:एक बार फिर RCB के लिए खेलते नजर आएंगे उत्तराखंड के अनुज रावत, फ्रेंचाइजी ने इन 11 खिलाड़ियों को किया रिलीज

मौसम विभाग केंद्र के रिकार्ड के अनुसार, हल्द्वानी में तराई और भाबर क्षेत्र में दिन और रात के तापमान में 10 डिग्री तक अंतर दर्ज किया जा रहा है। यह क्रम माह की शुरुआत से ही देखने को मिल रहा है।

💠मौसम के साफ रहने का अनुमान

मौसम विभाग केंद्र के मुताबिक, हल्द्वानी और ऊधमसिंह नगर जिले में आज (शुक्रवार) तड़के तक न्यूनतम तापमान 23.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। वहीं बीते रोज अधिकतर तापमान 33 डिग्री रहा है। ऐसे में दिन में गर्मी और रातें सर्द होने का साफ पता चलता है। वहीं लगातार तापमान का क्रम इसी प्रकार बना हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :पर्वतीय व मैदानी इलाकों में बढ़ेगी ठंड,मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार सभी जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी

मौसम विज्ञान विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान में मौसम साफ रहने का अनुमान जताया गया है। साथ ही तापमान की स्थिति भी इसी प्रकार बनी रह सकती है।

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते शुक्रवार अल्मोड़ा जिले में सुबह से ही धूप खिली रही जिससे मौसम साफ रहा अल्मोड़ा जिले में आज मौसम विभाग के अनुसार मौसम साफ रहेगा