Weather Update :उत्तराखंड मौसम विभाग ने एक बार फिर मौसम को लेकर अलर्ट किया जारी,मैदानी इलाकों में गर्मी दिखाएगी तेवर

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड मौसम विभाग ने एक बार फिर मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में गर्मी अपना तेवर दिखाएगी. मौसम विज्ञान केंद्र उत्तराखंड की तरफ से जारी पूर्वानुमान के मुताबिक अप्रैल के पहले सप्ताह से ही गर्मी बढ़ने के उम्मीद है।

उत्तराखंड में बीते कुछ दिनों से पहाड़ी इलाकों में बारिश होने से मौसम सुहावना रहा, लेकिन अप्रैल माह से गर्मी अपने तेवर दिखाएगी. उत्तराखंड के मैदानी इलाकों के साथ पर्वतीय इलाकों में भी गर्मी का प्रकोप देखने को मिलेगी. प्रदेश के उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश होने की भी संभावना है, लेकिन मैदानी इलाकों के लिए अप्रैल का पहला सप्ताह गर्मी का प्रभाव रहेगी. वहीं मैदानी इलाकों में बीते 3 दिन से सामान्य तापमान में वृद्धि हो रही है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :12 घंटे की मशक्कत के बाद खुला गंगोत्री हाईवे,एनडीआरएफ ने रोप लगाकर कांवड़ यात्रियों को निकाला सुरक्षित

💠अप्रैल के पहले सप्ताह गर्मी बढ़ने की उम्मीद

मौसम विभाग की तरफ से जारी पूर्वानुमान के मुताबिक अप्रैल के पहले सप्ताह से ही गर्मी बढ़ने की उम्मीद हैं. मौसम विभाग का मानना है कि अप्रैल महीने से ही पूरे प्रदेश में गर्मी अपना तेवर दिखाएगी. मौसम विभाग अधिकारी का कहना है कि इसकी मुख्य कारण सर्दी के समय में बारिश का कम होना है. मौसम विभाग के मुताबिक मार्च महीने में पूरे प्रदेश भर में सामान्य से सिर्फ 29 फीसदी ज्यादा बारिश हुई है, जबकि दिसंबर-जनवरी में बारिश का कम होना भी गर्मी बढ़ने की वजह हो सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा चौसली के पास हुआ बड़ा सड़क हादसा, यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलटी

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते सोमवार अल्मोड़ा जिले में सुबह से ही मौसम साफ रहा और धूप खिली रही अल्मोड़ा जिले में आज मौसम विभाग के अनुसार सामान्यतः मौसम साफ रहेगा दोपहर बाद आंशिक बादल छा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *