Weather Update :उत्तराखंड में बदला मौसम का मिजाज,हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना

ख़बर शेयर करें -

रविवार को देहरादून में सुबह से ही आंशिक बादलों के बीच धूप के दर्शन हुए. शाम को हवा चलने से ठिठुरन बढ़ गई. वहीं, पहाड़ों में कुछ जगहों पर घने बादलों के बीच हल्की बूंदाबांदी भी हुई, जिससे कंपकंपी बढ़ गई.

 💠उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदल गया है.

राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में आंशिक बादलों के साथ घने बादल मंडरा रहे हैं. जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. साथ ही पहाड़ों में सुबह और शाम के समय कड़ाके की ठंड महसूस की जा रही है. देहरादून और आसपास के इलाकों में सुबह और शाम ठंड बढ़ गई है. मौसम विभाग के मुताबिक आज यानी सोमवार को राज्य के पहाड़ी इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी के आसार हैं. वहीं, निचले इलाकों में आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं.

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :लंबित मांगों को लेकर चार अक्तूबर से कार्यबहिष्कर करेंगे डॉक्टर,मांगों का समाधान न होने तक होगा आंदोलन

💠हवा के कारण बढ़ी ठिठुरन

रविवार को देहरादून में सुबह से ही आंशिक बादलों के बीच धूप के दर्शन हुए. शाम को हवा चलने से ठिठुरन बढ़ गई. उधर, पहाड़ों में कुछ स्थानों पर घने बादलों के बीच हल्की बूंदाबांदी हुई, जिससे कंपकंपी बढ़ गई. चारधाम और आसपास के इलाकों में न्यूनतम पारा शून्य से नीचे बना हुआ है और अधिकतम पारा भी गिर रहा है.

💠हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :जिले में लगातार हो रही बारिश से 27 सड़कों पर आवागमन ठप

ज्यादातर इलाकों में न्यूनतम तापमान सामान्य से एक से दो डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया है. मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक, सोमवार को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में आंशिक से लेकर पूरी तरह से बादल छाए रह सकते हैं. ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है. निचले इलाकों में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के बीच हल्की बूंदाबांदी हो सकती है.

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते सोमवार अल्मोड़ा जिले में सुबह से ही धूप खिली रही अल्मोड़ा जिले में आज मौसम विभाग के अनुसार जिले में आज मौसम साफ रहेगा