Weather Update :उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदलने से गर्मी से मिली राहत, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदलने से गर्मी से फौरी राहत मिली है। पर्वतीय क्षेत्रों में कई स्थानों पर बादल मंडराने के साथ वर्षा हुई।

इसके अलावा मैदानी क्षेत्रों में तेज हवाएं चलने से गर्मी से निजात मिली। ज्यादातर क्षेत्रों में तापमान में भी एक से दो डिग्री सेल्सियस तक की कमी दर्ज की गई।

आज भी प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में आंशिक बादल छाये रह सकते हैं। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में कहीं-कहीं हल्की वर्षा के आसार हैं। निचले क्षेत्रों में आंशिक बादल छाने से लेकर मुख्यत: मौसम शुष्क रह सकता है। तापमान सामान्य के आसपास बना रहने का अनुमान है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :कुमाऊं मंडल के टनकपुर-पिथौरागढ़ मार्ग पर चंपावत बाईपास को मिली हरी झंडी

मंगलवार को दून समेत आसपास के क्षेत्रों में सुबह से धूप खिली रही। हालांकि, दोपहर में बादलों की आंख-मिचौनी शुरू हो गई। आसपास के क्षेत्रों में दोपहर बाद हल्की बौछारें पड़ने की भी सूचना है। जिसके बाद दून में गर्मी से फौरी राहत मिली। शाम तक मध्यम हवाएं चलती रहीं।

हालांकि, प्रदेश के अन्य मैदानी क्षेत्रों में चटख धूप ने बेहाल किया। ज्यादातर क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे बना हुआ है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, अगले कुछ दिन प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में आंशिक बादल छाने से लेकर मौसम शुष्क रहने के आसार हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने सभी जिलाधिकारियों को अपने जिलों की मलिन बस्तियों का चिह्नीकरण कर शासन को रिपोर्ट भेजने की दी डेडलाइन

पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा हो सकती है। अगले दो दिन तापमान सामान्य बना रह सकता है। जिसके बाद तापमान में तेजी से वृद्धि होने के आसार हैं।

शहर, अधिकतम, न्यूनतम

देहरादून, 34.0, 18.9

ऊधमसिंह नगर, 36.6, 16.4

मुक्तेश्वर, 23.6, 10.1

नई टिहरी, 23.8, 11.1

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते बुधवार अल्मोड़ा जिले में सुबह से ही मौसम साफ रहा धुप खिली रही मौसम विभाग के अनुसार अल्मोड़ा में आज मुख्य रूप से मौसम साफ रहेगा बादलों की आवाजाही की संभावना व्यक्त की है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *