ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में अब ठंड की शुरुआत हो गई है। सुबह और शाम मौसम में ठंडक महसूस होने लगी है। वहीं, आज दोपहर बाद पहाड़ी इलाकों में मौसम ने करवट बदली। शाम को बदरीनाथ धाम में बारिश हुई तो वहीं, हेमकुंड साहिब में बर्फबारी हुई।

बारिश होने से बदरीनाथ धाम में कड़ाके की ठंड हो रही है। इससे पहले आज हेमकुंड साहिब और लक्ष्मण मंदिर के कपाट बर्फबारी के बीच शीतकाल के लिए बंद हो गए। वहीं, अब हेमकुंड साहिब में करीब दो इंच तक बर्फ जम चुकी है।

उधर, मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने कहा कि पहाड़ों में हल्की बारिश के आसार हैं। वहीं, मैदानी इलाकों में आने वाले दिनों में भी गर्मी परेशान करेगी। मानसून विदा होने के बाद से प्रदेश के मैदानी इलाकों में पोस्ट मानसून की बारिश नहीं हो रही है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा में इन दिनों आबादी क्षेत्र में दिख रहे जंगली जानवर,सामाजिक कार्यकर्ता संजय पाण्डे ने वन विभाग को अवगत करा रेस्क्यू कर उचित जगह पर छोड़ने की करी मांग

जिसके चलते मैदान से लेकर पहाड़ तक की नमी कम होने लगी है। यही वजह है कि प्रदेश भर के न्यूनतम तापमान से लेकर अधिकतम तापमान में सामान्य से दो से तीन डिग्री तक की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।

बिक्रम सिंह ने बताया, आने वाले दिनों में प्रदेश भर में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। जिसके चलते मैदानी इलाकों में दिन के समय गर्मी का अहसास हो सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :20 नवंबर को मद्महेश्वर मंदिर 04 नवंबर को तृतीय केदार तुंगनाथ मंदिर के कपाट होंगे बंद

हालांकि, पर्वतीय इलाकों में दिन में मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन शाम के समय हल्की बारिश हो सकती है।। रही बात तापमान में गिरावट की तो वह बारिश के बाद ही देखने को मिलेगा।

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते बृहस्पतिवार अल्मोड़ा जिले में सुबह से ही मौसम साफ रहा और धूप खीली रही,मौसम विभाग के अनुसार अल्मोड़ा में आज आंशिक बादलों के साथ धूप खिली रहेगी कुछ क्षेत्रों में हल्की वर्षा की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *