Weather Update :उत्तराखंड में मानसून ने दी दस्तक,राज्य में बारिश को लेकर येलो अलर्ट किया जारी

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में मानसून दस्तक दे चुका है। मौसम विभाग ने राज्य में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। झोंकेदार हवाएं जहां राहत दिलाएंगी वहीं तेज गरज-चमक के साथ भारी बारिश की संभावना है।

इससे पर्वतीय इलाकों में मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इसके लिए मौसम विभाग ने सावधानी व सतर्कता बरतने की सलाह दी है।

उत्तराखंड में मौसम विभाग ने प्री-मानसून की बारिश के साथ 27 जून तक भारी बारिश होने की आशंका जताई है। मौसम विभाग ने 23 से 27 जून तक भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही बिजली चमकने और तेज हवाओं को लेकर भी चेतावनी जारी की है। गरज-चमक के साथ 30 से 50 किमी की रफ्तार से झोंकेदार हवा भी चलने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :संसदीय कार्यप्रणाली को अब पढ़ेंगे ही नहीं बल्कि किरदार भी निभाएंगे सरकारी और अशासकीय विद्यालयों के बच्चे,युवा संसद का किया जाएगा आयोजन

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने लोगों को मानसून में सतर्क रहने की सलाह दी है। विशेषकर चारधाम यात्रा पर जाने वाले तीर्थयात्रियों को पूर्वानुमान के अनुसार सतर्क रहने की सलाह दी है। नदियों में जलस्तर बढ़ने, भूस्खलन होने एवं रास्तों आदि में जलभराव होने की आशंका है। इससे कहीं-कहीं पर रास्ते ब्लॉक हो सकते हैं। इसके अलावा बारिश और बिजली आदि चमकने से कच्चे घरों को भी नुकसान हो सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :थाना लमगड़ा पुलिस ने दुष्कर्म/पोक्सो एक्ट के 01 आरोपी को किया गिरफ्तार

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते रविवार अल्मोड़ा जिले में मौसम साफ रहता धूप खिली रही, अल्मोड़ा में आज आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे कुछ जगह पर वर्षा की संभावना है घाटी वाले क्षेत्रों में धुंध छाई रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *