Weather Update :मौसम विभाग ने देहरादून समेत सात जनपदों में गुरुवार और शुक्रवार को भारी से अत्यंत वर्षा की चेतावनी की जारी,कई जिलो में बंद रहेंगे स्कूल

0
ख़बर शेयर करें -

मौसम विभाग ने देहरादून समेत सात जनपदों में गुरुवार और शुक्रवार को भारी से अत्यंत वर्षा की चेतावनी जारी की है। इन जनपदों में रेड अलर्ट को देखते हुए राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने जिलाधिकारियों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि गुरुवार और शुक्रवार के लिए देहरादून, पौड़ी, बागेश्वर, चंपावत, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार में भारी से अत्यंत भारी वर्षा की संभावना जताई गईहै। इसे देखते हुए आपदा प्रबंधन विभाग ने सभी विभागों को अलर्ट पर रहने और सभी तैयारिया समय रहते पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें मंगलवार 17 सितंबर 2024

💠बदरीनाथ और केदारनाथ धाम की चोटियों पर हिमपात

मंगलवार दोपहर को चमोली और रुद्रप्रयाग जनपदों के ऊंची चोटियों पर वर्षा हुई। इस दौरान बदरीनाथ और केदारनाथ धाम की चोटियों पर हिमपात हुआ।

💠चमोली और बागेश्वर में बंद रहेंगे 12 तक के स्‍कूल व आंगनबाड़ी केंद्र

मौसम विभाग की चेतावनी के बाद चमोली और बागेश्‍वर में स्‍कूल बंद रहेंगे। बागेश्‍वर में जिलाधिकारी ने गुरुवार को जिले के सभी कक्षा एक से 12 तक विद्यालय व आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश घोषित कर दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड प्रीमियर लीग (यूपीएल) 2024 का हुआ शानदार उद्घाटन समारोह,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रहे मौजूद

जिलाधिकारी आशीष भटगांई ने सभी विद्यालयों से आदेश का पालन करने के निर्देश दिए हैं। आदेश का पालन नहीं करने पर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

अल्मोड़ा में बीते बुधवार सुबह से ही मौसम साफ रहा और धूप खिली रही मौसम विभाग के अनुसार अल्मोड़ा में आज बादलों की आवाजाही रहेगी अपराह्न बाद मध्यम हवा चलेगी कई क्षेत्रों में मध्यम वर्षा की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *