Weather Update :मौसम विभाग ने अगले तीन दिन तक 17 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट किया जारी, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में भारी बारिश के चलते बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग बंद कर दिया गया है. वहीं हिमाचल प्रदेश में 28 सड़कों पर यातायात प्रभावित हुआ है, जिससे लोगों को आवाजाही करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

भयावहा बारिश होने से असम में बाढ़ से अब तक 84 जानें गईं हैं, मौसम विभाग ने अगले तीन दिन तक 17 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Weather Update: देशभर में कई जगह पर भारी बारिश हो रही है. जिसके चलते मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है. उत्तर पश्चिम भारत से लेकर पूरब, पूर्वोत्तर, पश्चिम और दक्षिण भारत के अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश हुई है. वहीं उत्तराखंड के चमोली जिले में पातालगंगा लंगसी सुरंग के मुहाने के पास भूस्खलन से बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया है.

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:एमबीपीजी कालेज में छात्रसंघ अध्यक्ष पर प्राथमिकी दर्ज होने से गुस्साए समर्थक छात्रों ने परिसर में जमकर किया हंगामा,विद्यार्थियों को खदेड़ते हुए गेटों को करा दिया बंद

अगले तीन से चार दिन के लिए मौसम विभाग ने 17 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसमें बिहार समेत चार राज्यों के लिए रेड और तीन के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया.

💠200 सड़कों पर यातायात प्रभावित

सोशल मीडिया हैंडल पर चमोली पुलिस ने पातालगंगा लंगसी सुरंग के पास हुए भूस्खलन का वीडियो साझा किया है. वीडियो में पहाड़ से सैलाब की तरह मलबा गिर रहा है. लेकिन भूस्खलन होने से अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है. बदरीनाथ हाईवे पर पिछले 2 दिनों से लगातार भूस्खलन हो रहा है. राज्य के कई हिस्सों में अभी तक 200 सड़कों पर यातायात प्रभावित हुआ है.

💠भारी बारिश की चेतावनी

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :12वीं पास करने वाली बालिकाओं को सरकार देगी 51 हजार रुपये,30 नवंबर तक कर सकते हैं आवेदन

बृहस्पतिवार को मौसम विभाग ने बिहार, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और मेघालय में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है. पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश और गोवा के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया. वहीं, तटीय कर्नाटक और मध्यप्रदेश में 12 से 14 जुलाई को भारी बारिश की चेतावनी दी है. वहीं उत्तराखंड , हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, और पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में पांच दिनों तक गरज और चमक के साथ बारिश होने की चेतावनी दी है.

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते बुधवार अल्मोड़ा जिले में सुबह से ही मौसम साफ रहा और धूप खिली रही अल्मोड़ा जिले में आज मौसम विभाग के अनुसार आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे कहीं हल्की तो कहीं माध्यम बारिश की संभावना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *