Weather Update :आने वाले कुछ दिनों में उत्तराखंड में ज्यादा देखने को मिल सकता है गर्मी का असर, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड लगातार गर्मी का असर बढ़ता जा रहा है. प्रदेश में बढ़ रही गर्मी के बीच मौसम को लेकर एक बार फिर पूर्वानुमान लगाया गया है. मौसम विभाग के अनुमान के बाद उत्तराखंड के मौसम को लेकर वन विभाग ने एक बार फिर राहत की सांस ली है.

💠मौसम विभाग अगले कुछ दिनों में उत्तराखंड में तापमान बढ़ोत्तरी का अनुमान लगाया है.

उत्तराखंड में आने वाले कुछ दिनों में गर्मी का असर और भी ज्यादा देखने को मिल सकता है. इसे लेकर उत्तराखंड मौसम विभाग एक बार फिर पूर्वानुमान लगाया है. मौसम विभाग तरफ से बताया गया है कि प्रदेश में अगले 4 दिनों तक तापमान में वृद्धि होने के साथ गर्मी भी बढ़ने वाली है. मौसम विभाग ने 7 मई तक तापमान में वृद्धि का पूर्वानुमान जताया है. जबकि आठ मई से प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में मौसम में बदलाव और तापमान में गिरावट का पूर्वानुमान है.

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :कांग्रेस की ओर से हरकी पैड़ी से शुरू की गई केदारनाथ धाम प्रतिष्ठा पद रक्षायात्रा

💠अगले कुछ कैसा रहेगा मौसम

मौसम केंद्र देहरादून के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि अगले 3 से 4 दिनों तक उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौड़ागढ और बागेश्वर के ऊपरी इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है. जबकि बाकी के क्षेत्र में मौसम साफ रहेगा. इसके अलावा निचले इलाकों के साथ-साथ पर्वतीय क्षेत्र में भी तीन से चार डिग्री तापमान बढ़ने की संभावना है जिससे मैदानी इलाकों में तापमान बढ़कर 39 डिग्री तक पहुंच सकता है जबकि पर्वतीय क्षेत्रों में तापमान 27 डिग्री तक पहुंच सकता है.

विक्रम सिंह ने बताया कि 7 मई के बाद से प्रदेश के मौसम में बदलाव होगा. उन्होंने कहा कि कुमाऊं क्षेत्र में 7 मई के बाद से ही बारिश की एक्टिविटी बढ़ेगी जबकि 8, 9 और 10 मई को प्रदेश के सभी हिस्सों में बारिश की संभावना है. 12 मई के बाद और भी ज्यादा बढ़ोत्तरी होगी जिससे प्रदेश के जंगलों में लगी आग से राहत मिलेगी. वही मौसम विभाग ने किसानों को भी चेतावनी जारी करते हुए कहा कि 7 और 8 मई से पहले अपनी फसलों को काटकर सुरक्षित कर लें जिससे फसलों को नुकसान नही होगा.

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :प्रदेश में प्रवेश करने वाले सभी वाहनों में कूड़ेदान होना अनिवार्य,नियम पालन न करने पर होगा चालान

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते शनिवार अल्मोड़ा जिले में सुबह से ही धूप खिली रही और धूंध रही, अल्मोड़ा जिले में आज मौसम विभाग के अनुसार मौसम शुष्क रहेगा दोपहर बाद आंशिक तौर पर हवा के साथ बादलों की आवाजाही रहेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *