Weather Update :लगातार हो रही बारिश ने पहाड़ पर बढाई मुसीबत, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में मौसम लगातार बिगड़ा हुआ है। शनिवार शाम से बारिश लगातार जारी है, रविवार को भी बारिश हो रही है। पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है, तो मैदानी इलाकों में तेज बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है।

लगातार हो रही बारिश ने पहाड़ पर मुसीबत ला दी है। दो दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण कई हाइवे और सड़कों पर यातायात बाधित हो गया है।

चकराता में बर्फबारी के कारण लग रहा है जैसे चारोंं ओर सफेद चादर बिछ गई हो, तो रामनगर में बारिश के दौरान जमकर ओले गिरे। देहरादून में अब भी तेज बारिश जारी है, जिसने ठंड बढ़ा दी है। प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी और मैदानी हिस्सों में बारिश होने से प्रदेश में ठंड बढ़ गई है। शनिवार सुबह से मैदानी इलाकों में रुक-रुककर बारिश और पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बर्फबारी के चलते सामान्य जन-जीवन प्रभावित हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :10 मई को खुलेंगे यमुनोत्री धाम के कपाट, शुभ मुहूर्त भी हुआ तय

चमोली जिले में ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग में पागलनाला के पास पहाड़ों से टूटकर बड़े-बड़े पत्‍थर आ जाने से वहनों की आवाजाही बंद है। देहरादून में राष्ट्रीय राजमार्ग- 70ए त्यूनी-चकराता में किलोमीटर 45 से 82 तक बर्फबारी के कारण यातायात बाधित है। इसी तरह उत्तरकाशी जिले में झाला से गंगोत्री तक भारी बर्फबारी के चलते ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग भी अवरुद्ध है। इन सभी मार्गों को खोलने के प्रयास किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :नव संवत्सर को लेकर देवी में महिलाओं की ओर से झोड़े का किया गया आयोजन

मौसम विभाग ने राज्य में तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बर्फबारी और विभिन्न हिस्सों में तेज आंधी के साथ ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है। विभाग ने इस अवधि के दौरान आम जनता से सतर्क रहने को कहा है।

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते रविवार अल्मोड़ा जिले में सुबह से लगातार ही बारिश रही, जिससे ठंड में काफी इजाफा हुआ, अल्मोड़ा जिले में आज मौसम विभाग के अनुसार घाटी वाले क्षेत्र में कोहरा छाई रहेगा दिन में धूप और बादल रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *