Weather Update :प्रदेश के कई जिलों में कोहरे से बढेगी ठंड, इन जिलों में बारिश और बर्फबारी की संभावना

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में बड़ा अपडेट सामने आया है। प्रदेश के कई जिलों में बारिश-बर्फबारी और मैदानी इलाकों में कोहरे से आफत होने वाली है। पहाड़ी जिलों में बारिश के बाद ठंड बढ़ने की उम्मीद है।

उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में मंगलवार को हल्की बारिश एवं तीन हजार मीटर तक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी का पूर्वानुमान जारी किया गया है।

💠मैदानी जिलों के लिए कोहरे का येलो अलर्ट रहेगा। मौसम निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश एवं ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की संभावना है। बाकी जगह मौसम शुष्क रहेगा।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा में कारगिल दिवस के अवसर पर शहीद पार्क शिखर तिराहा में कार्यक्रम का किया गया आयोजन,कारगिल युद्ध के शहीदों को नमन कर उन्हें दी गई श्रद्धांजलि

💠मैदानी इलाकों में कोहरे की वजह से लोगों को परेशानी हो रही है। 

उधर, कई शहरों में सर्दी बढ़ने लगी है। रात में ज्यादा सर्दी हो रही है। सोमवार को दून का अधिकतम तापमान 22.4 डिग्री रहा। न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं दिन रात के तापमान में अभी भी अंतर बना हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :प्रदेश में प्रवेश करने वाले सभी वाहनों में कूड़ेदान होना अनिवार्य,नियम पालन न करने पर होगा चालान

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते मंगलवार अल्मोड़ा जिले में सुबह से धूप खिली रही परंतु अपराह्न बाद आसमान बादलों से घिर गया जिससे तापमान में तेजी से गिरावट आई अल्मोड़ा जिले में आज मौसम विभाग के अनुसार मौसम साफ रहेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *