Weather Update :देश के अलग-अलग हिस्सों में मौसम का मिजाज बदला,रातें और सुबह के समय हल्की ठंड होने लगी महसूस जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

0
ख़बर शेयर करें -

देश के उत्तरी इलाकों में मौसम में बदलाव आया है. शुक्रवार सुबह हल्‍की-हल्‍की सर्दी का एहसास शुरू हो गया है, जिससे लोग एसी और कूलर से दूरी बनाने लगे हैं. रात में तापमान कम होने से सिर्फ पंखे में भी काम चल जा रहा है.

💠हालांकि, दोपहर के समय में धूप के चलते दिन में हल्की गर्मी भी हो रही है.

देश के अलग-अलग हिस्सों में मौसम का मिजाज बदला-बदला नजर आ रहा। उत्तर भारत में ठंड की आहट महसूस होने लगी है तो दक्षिण भारत में बारिश के आसार जताए गए हैं। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और इससे सटे एनसीआर के इलाकों में स्थिति बिल्कुल अलग है.

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :नगर में आज मनाया जाएगा दशहरा महोत्सव,महोत्सव में राज्य भर से आई छोलिया की 14 टीमें रहेंगी आकर्षण का केंद्र

💠हल्की ठंड महसूस

यहां दिन के समय खिली धूप के साथ बीच-बीच में बादल आ जाते हैं. हालांकि, रातें और सुबह के समय हल्की ठंड महसूस होने लगी है. इससे ये चर्चा शुरू हो गई है कि क्या दिल्ली में ठंड जल्दी दस्तक दे सकती है. ऐसा इसलिए क्योंकि दिल्ली समेत उत्तर भारत से मानसून की वापसी हो चुकी है. आइये जानते हैं दिल्ली-एनसीआर समेत अन्य राज्यों में कहां कैसा रहेगा मौसम.

💠इन राज्यों में ठंड की आहट

मौसम विभाग के अनुसार, कई राज्यों के तापमान में गिरावट देखने को मिल रहा है. उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान में भी मौसम का मिजाज बदलने लगा है. दिन जहां अधिकतम पारा ऊपर जा रहा, वहीं रातें ठंडी होने लगी हैं. हालांकि, आज बिहार और झारखंड में कहीं कहीं बारिश के आसार बन सकते हैं. हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर जैसे राज्यों में हल्की ठंड ने दस्तक दे दी है.

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :क्वारब पुल के पास पहाड़ी से भर भराकर गिरा भारी मलबा,खड़िया लेकर जा रहा कैंटर खाई की ओर लटका

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते शनिवार अल्मोड़ा जिले में सुबह से ही मौसम साफ रहा और धूप खिली रही, अल्मोड़ा जिले में मौसम विभाग के अनुसार आंशिक रूप से धूप खिली रहेगी और मौसम साफ रहेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *