Weather Update :मौसम विभाग के मुताबिक, ठंड के प्रभाव में अभी और होगी वृद्धि, अगले 4 दिन ऐसा रहेगा उत्तराखंड का मौसम

ख़बर शेयर करें -

शीतलहर के सितम से लगातार ठिठुरन बना हुआ है। हल्द्वानी और आसपास के क्षेत्रों में छह दिनों से सूरज के दर्शन नहीं हुए हैं। ऐसे में प्रचंड और कड़ाके की ठंड ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है।

 💠वहीं सर्दी के प्रकोप से अभी राहत मिलने की संभावना भी नहीं है।

मौसम विभाग के मुताबिक, ठंड के प्रभाव में अभी और वृद्धि होगी। इसे लेकर मौसम विज्ञान विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है। कहा है कि आगामी पांच दिन प्रदेश के तराई-भाबर क्षेत्र में कोहरा छाया रहेगा। साथ ही शनिवार को आरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :गोपेश्वर और कोटद्वार में खुलेंगे पासपोर्ट कार्यालय,छात्रों और नौजवानों को होगी सुविधा

💠हरिद्वार में घने कोहरे की संभावना जताई

मौसम विज्ञान विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार शनिवार को नैनीताल जिले के मैदानी क्षेत्र, ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार जनपद में घने कोहरे की संभावना जताई गई है। साथ ही आगामी दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

💠ठंड में वृद्धि होने के पूरे आसार

ऐसे में ठंड में वृद्धि होने के पूरे आसार हैं। इधर, हल्द्वानी और आसपास के इलाकों में शुक्रवार का दिन काफी ठंडा रहा। अधिकतम तामपान 12.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तामपान 8.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। शीतलहर और ठिठुरन के बीच लोग विभिन्न स्थानों पर अलाव सेंकते नजर आए।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :थानाध्यक्ष महिला थाना ने लगाई स्कूल में जागरुकता पाठशाला छात्र-छात्राओं को महिला,साईबर अपराध,नवीन कानूनों आदि की दी जानकारी

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते शुक्रवार अल्मोड़ा जिले में सुबह से ही धूप के खिली रही और मौसम साफ बना रहा अल्मोड़ा जिले में आज मौसम विभाग के अनुसार सामान्यतः मौसम साफ रहेगा सुबह शाम कढके की ठंड रहेगी और घाटी वाले इलाकों में कोहरा छाए रहेगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *