Weather Update :मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, उत्तराखंड के इन पर्वतीय जिलों में हल्की वर्षा व चोटियों पर बर्फबारी होने की संभावना,मैदानी क्षेत्रों में कोहरे का प्रकोप जारी

0
ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में आज भी मौसम की मिजाज बीते दिनों की ही तरह बिगड़ा हुआ है। प्रदेश के मैदानी इलाकों में आज दिन की शुरूआत घने कोहरे का चादर से हुई। मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी अनुसार प्रदेश में अगले कुछ दिन मौसम का हाल इसी प्रकार रह सकता है।

कोहरे से छाई हुई धुंध का असर सबसे अधिक ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार में देखने को मिला। वहीं पर्वतीय क्षेत्रों में पाले ने बढ़ती ठंड़ को एक अलग ही हवा दे दी है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में ब्लड बैंक के लाइसेंस की प्रक्रिया हुई पूरी, स्वास्थ्य सुविधाओं में होगा महत्वपूर्ण सुधार

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार पौड़ी, देहरादून, नैनीताल, हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर में अगले कुछ दिन ठंड़ से पैदा हुए घने कोहरे का प्रकोप जारी रहेगा। वहीं बात करें तो सबसे अधिक कोहरा उत्तराखंड के निचले इलाकों में रहने के आसार हैं और पर्वतीय क्षेत्रों में पाला दिक्कत पैदा कर सकता है।

साथ ही मौसम विभाग का कहना है कि अगले 4 दिन प्रदेश में बारिश के आसार ना के बराबर हैं। दिन में तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है, किन्तु रात के समय में गिरते हुए तापमान से प्रदेशभर में शीत देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :नशीला पदार्थ सुंघाकर स्कूली छात्रा का किया अपहरण,बदहवास हालत में घर युवती

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते मंगलवार अल्मोड़ा जिले में मौसम साफ रहा और सुबह से ही धूप खिली रही मौसम विभाग के अनुसार आज अल्मोड़ा जिले में मौसम साफ रहेगा और घाटी वाले क्षेत्र में कोहरा छाया रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *