Uttrakhand News :उत्तराखंड में भ्रष्टाचार के खिलाफ विजिलेंस की कार्रवाई जारी,चिकित्सा निदेशालय के वरिष्ठ सहायक को इतने हजार की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

0
ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में भ्रष्टाचार के खिलाफ विजिलेंस की कार्रवाई जारी है। विजिलेंस ने चिकित्सा निदेशालय के वरिष्ठ सहायक को 6 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। विजिलेंस को शिकायत दर्ज कराई गई कि वरिष्ठ सहायक चिकित्सा प्रतिपूर्ति के भुगतान के एवज में रिश्वत की मांग कर रहा है।

जिस पर विजिलेंस ने कार्रवाई करते हुए रिश्वत की रकम के साथ गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद से हड़कंप मचा हुआ है। ​टीम वरिष्ठ सहायक के आवास और कार्यालय में तलाशी ले रही है।

विजिलेंस की ​टीम ने चिकित्सा निदेशालय के वरिष्ठ सहायक मुकेश कोटियाल को छह हज़ार रुपये की रिश्वत के साथ पकड़ा। कायतकर्ता द्वारा सतर्कता अधिष्ठान पर शिकायत दर्ज कराई गई कि चिकित्सा प्रतिपूर्ति के भुगतान के लिए वरिष्ठ सहायक, महानिदेशालय चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मुकेश कोटियाल द्वारा 8,500 रुपए रिश्वत की मांग की गई थी।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बीआरओ द्वारा निर्मित 75 प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का किया लोकार्पण

इसमें से पूर्व में रु0 2500/ उन्हें दे दिए गए थे और आज सतर्कता अधिष्टान देरादून की ट्रैप टीम द्वारा मुकेश कोटियाल वरिष्ठ सहायक, महानिदेशालय चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण को 6,000 रु लेते हुए गिरफ्तार किया गया। इसके बाद विजिलेंस कर्मचारी के सभी जगह छापे मार रही है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :जोलीग्रांट से अल्मोड़ा के बीच हेलिकॉप्टर सेवा शुरू होने के बाद अब यमुनोत्री, गौचर, जोशियाड़ा के लिए जल्द होगी हवाई सेवा शुर:मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

साथ ही जरुरी ​कागजात कब्जे में लिए गए हैं। बता दें कि उत्तराखंड में धामी सरकार लगातार भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान चला रही है। 9 माह में 33 भ्रष्ट अधिकारी कर्मचारी जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाए जा चुके हैं। साथ ही पकड़े गए भ्रष्टाचारियों के खिलाफ सरकार ने सख्त कदम भी उठाए हैं। इसके साथ ही आय से अधिक संपत्ति के मामलों में भी जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *