Uttrakhand News :नीट परीक्षा में हुई धांधली में उत्तराखंड का नाम भी जुड़ा,धांधली के मुख्य आरोपियों में से एक देहरादून से ही गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें -

नीट परीक्षा में हुई धांधली में भी उत्तराखंड का नाम जुड़ गया है। धांधली के मुख्य आरोपियों में से एक गुरुग्राम के गंगाधर को देहरादून से ही गिरफ्तार किया गया है। पिछले दिनों गंगाधर देहरादून और मसूरी घूमने आया था।

💠तभी सीबीआई ने उत्तराखंड पुलिस की मदद से उसे गिरफ्तार कर लिया।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार उत्तराखंड पुलिस को गत 25 जून को सूचना आई थी कि गुरुग्राम का गंगाधर देहरादून घूमने आया है। पुलिस ने गंगाधर के संबध में जानकारी जुटाई और उसे मसूरी जाते हुए पकड़ लिया। उस वक्त गंगाधर का परिवार भी साथ था। मौके पर सीबीआई और महाराष्ट्र पुलिस पहुंच गई। पुलिस के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार गंगाधर को सीबीआई देहरादून शाखा के सुपुर्द कर दिया गया था। उधर सीबीआई सूत्रों ने यहां हुई पूछताछ के बारे में बताने से इन्कार कर दिया, उनका कहना है कि मामला दिल्ली ब्रांच का है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) ने प्रदेशवासियों को लोकपर्व हरेला की दी शुभकामनाएं

💠पेपर लीक मामले में बिहार के लोगों से था संपर्क में 

आरोप है कि गंगाधर बिहार के कुछ लोगों के संपर्क में था और उसने पेपर लीक कराने में मुख्य भूमिका निभाई है। सीबीआई ने केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के निर्देश पर पांच मई को आयोजित मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी में कथित अनियमितताओं के संबंध में एक एफआईआर दर्ज की थी। इसके बाद से मामले की जांच केंद्रीय जांच एजेंसी कर रही है। हाल ही में बिहार के पटना की एक कोर्ट ने मामले के दो आरोपियों बलदेव कुमार उर्फ चिंटू और मुकेश कुमार को सीबीआई की हिरासत में भेज दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *