ख़बर शेयर करें -

राष्ट्रीय खेलों की तैयारी के लिए प्रदेश में उत्तराखंड ओलंपिक गेम्स का आयोजन होगा। 20 फरवरी से 20 मार्च तक अलग-अलग चरणों में उत्तराखंड ओलंपिक गेम्स के अंतर्गत खेल प्रतियोगिताएं होंगी।

💠इसके लिए दो दिन में शेड्यूल तैयार हो जाएगा।

उत्तराखंड में अक्तूबर-नवंबर 2024 में 38वें राष्ट्रीय खेल प्रस्तावित हैं। राष्ट्रीय खेलों में पदक जीतने के लिए प्रदेश सरकार हर तरह से सुविधा देने की कोशिश कर रही है। राष्ट्रीय खेल की तैयारियां परखने और खिलाड़ियों के चयन के लिए अब प्रदेश में उत्तराखंड ओलंपिक गेम्स का आयोजन किया जा रहा है। खेल विभाग और उत्तराखंड ओलंपिक संघ की बैठक में 20 फरवरी से 20 मार्च तक प्रदेश में उत्तराखंड ओलंपिक गेम्स आयोजित कराने का फैसला लिया गया है। इसमें भारतीय ओलंपिक संघ से मंजूर 34 खेलों की ही प्रतियोगिताएं होंगी। प्रतियोगिताओं के आयोजन स्थल अलग-अलग जगह हैं, इसलिए दो से पांच के ग्रुप में खेल प्रतियोगिताएं कराने की योजना है। इसके लिए दो दिन में खेल विभाग को शेड्यूल बनाकर फाइनल करने को कहा गया है। उत्तराखंड ओलंपिक गेम्स में हर जिले की टीमें प्रतिभाग करेंगी। इससे टीम गेम्स में 35 से 50 खिलाड़ी कैंप के लिए चुने जाएंगे। व्यक्तिगत खेल इवेंट में भी 10 से अधिक खिलाड़ी चुने जाएंगे। खिलाड़ियों के चयन के लिए उत्तराखंड ओलंपिक संघ, खेल विभाग और राज्य खेल संघ के एक-एक चयनकर्ता की कमेटी बनायी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :कुंभ मेले 2021 के दौरान कथित फर्जी कोविड जांच घोटाले के संबंध में यहां नोवस पैथ लैब के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

उत्तराखंड में 20 फरवरी से उत्तराखंड ओलंपिक गेम्स की शुरुआत करने का फैसला लिया गया है। अलग-अलग चरणों में खेल होंगे। इसके लिए दो दिन में शेड्यूल फाइनल कर जारी कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *