Uttrakhand News :उत्तराखंड की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने बरेली की रहने वाली डॉक्टर आरसी पांडेय पर उनके और उनके पति के नाम और पद का दुरुपयोग करने का लगाया आरोप

0
ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने उत्तर प्रदेश के बरेली में एक गंभीर मामला दर्ज कराया है. मंत्री ने आरोप लगाया है कि बरेली की रहने वाली कल्पना मिश्रा उर्फ कल्पना चतुर्वेदी और डॉक्टर आरसी पांडेय उनके और उनके पति के नाम और पद का दुरुपयोग कर रहे हैं.

इन आरोपियों पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं कि वे उनके नाम का गलत उपयोग करके अवैध धन उगाही कर रहे हैं. इसके साथ ही, आरोप है कि इन्होंने मंत्री के सात लाख रुपये और एक स्वर्ण जड़ित रुद्राक्ष की माला भी चोरी की है.

💠फर्जीवाड़ा और अवैध गतिविधियों का खुलासा

रेखा आर्या का कहना है कि आरोपी अपने फर्जी गतिविधियों के लिए उनकी क्रेटा कार पर उत्तराखंड सरकार का बोर्ड, हूटर और लाल-नीली बत्ती लगाकर लोगों को भ्रमित कर रहे हैं. इस तरह से वे जनता में डर का माहौल पैदा कर अवैध रूप से पैसे इकट्ठा कर रहे हैं. मंत्री ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है ताकि उनके नाम और पद का और अधिक दुरुपयोग न हो सके.

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ हाईवे पर बोल्डर गिरने से दो घंटे तक आवाजाही रही बाधित

💠पुलिस की कार्रवाई और कानूनी पहल

मंत्री की शिकायत पर बरेली के बारादरी थाने में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 318(4), 338, 336(3), 340(2) और 305 के तहत मामला दर्ज किया है. इन धाराओं के तहत आरोपियों पर कई गंभीर आरोप लगते हैं. फिलहाल मामले की जांच के लिए पुलिस ने टीम गठित कर दी है और इस मामले की गहन जांच शुरू कर दी गई है.

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :उत्तराखंड में भारी से भारी बारिश की चेतावनी के बाद सभी जिलों में स्कूल बंद,तीन दिन भारी बारिश की चेतावनी जारी

रेखा आर्या ने उम्मीद जताई है कि पुलिस जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ ठोस कार्रवाई करेगी. उन्होंने कहा कि वह चाहती हैं कि यह मामला एक उदाहरण बने ताकि भविष्य में कोई भी व्यक्ति उनके नाम और पद का गलत तरीके से दुरुपयोग न कर सके. इस मामले के सामने आने के बाद से स्थानीय लोगों में भी इस प्रकार की फर्जीवाड़े और भ्रष्टाचार के खिलाफ जागरूकता बढ़ी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *