Uttrakhand News :दुनिया का सबसे बड़ा वाटर स्पोर्ट्स सेंटर बनेगी टिहरी झील, मिलेगी विश्व स्तर पर पहचान

ख़बर शेयर करें -

टिहरी झील में वीरवार को वाटर स्पोर्ट्स कप का भव्य और रंगारंग आगाज हुआ। इस दौरान वन मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि, उत्तराखंड के शिवपुरी और कौड़ियाला पहले ही राफ्टिंग के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध हैं।

अब आने वाले समय में टिहरी झील दुनिया का सबसे बड़ा वाटर स्पोर्ट्स सेंटर बनेगी। कहा कि, झील में लगातार वाटर स्पोर्ट्स प्रतियोगिताएं होने से इसे विश्व स्तर पर पहचान मिलेगी।

💠टिहरी झील वाटर स्पोर्ट्स कप का उद्घाटन वन मंत्री सुबोध उनियाल और टिहरी विधायक किशोर उपाध्याय ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। इसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से प्रतियोगिता में शामिल होने आए खिलाड़ियों का स्वागत किया गया। मुख्य अतिथि वन मंत्री उनियाल ने कहा कि टीएचडीसी के सहयोग से लगातार दूसरी बार टिहरी झील वाटर स्पोर्ट्स कप का आयोजन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News:हाईवे पर कारें आमने-सामने टकराईं, दो युवको में जमकर हुई मारपीट

💠अधिकारी समेत कई लोग रहे उपस्थित

इस अवसर पर टिहरी विधायक किशोर उपाध्याय ने कहा कि सरकार टिहरी झील में वाटर स्पोर्ट्स के साथ पर्यटन विस्तार के लिए भी कार्य कर रही है। उत्तराखंड ओलिंपिक संघ के महासचिव डीके सिंह ने कहा कि आने वाले समय में टिहरी में अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें शुक्रवार 22 सितंबर 2023

💠इस अवसर पर टीएचडीसी के निदेशक (तकनीकी) भूपेंद्र गुप्ता, अधिशासी निदेशक एलपी जोशी, एजीएम एएन त्रिपाठी, भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश नौटियाल, जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण, डीएम मयूर दीक्षित, एसएसपी नवनीत सिंह भुल्लर, पूर्व ब्लाक प्रमुख खेम सिंह चौहान, पालिका अध्यक्ष सीमा कृषाली, सुमना रमोला, प्रदीप रमोला आदि मौजूद रहे.