Uttrakhand News:रुद्रप्रयाग में फंसे श्रद्धालुओं का हेलीकाप्टर से किया सफल रेस्क्यू शुरू,122 से ज्यादा को निकाला

Rudraprayag: People stuck in Madmaheshwar valley due to rains being rescued by a helicopter, in Rudraprayag district, Wednesday, Aug. 16, 2023. (PTI Photo) (PTI08_16_2023_000038B)

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड के मदमहेश्वर धाम में भारी बारिश के कारण पुल बह गया। सड़क मार्ग ध्वस्त होने के कारण हेलीकॉप्टर के जरिये 122 श्रद्धालुओं को सुरक्षित बाहर निकाला गया। यहां भारी बारिश और भूस्खलन के चलते करीब 250 श्रद्धालु फंस गए।

🔹बचाव कार्य अभी भी जारी 

वर्मा ने कहा कि सुबह मौसम साफ होने पर हेलीकॉप्टर से बचाव अभियान शुरू किया गया और अभी तक 70 और लोगों को वहां से बाहर निकाल लिया है। अभी तक कुल मिलाकर 122 लोग बाहर निकल चुके हैं, जबकि शेष को निकालने का काम जारी है। स्थिति को नियंत्रण में बताते हुए अधिकारी ने कहा कि प्रशासन ने 150 से 200 किलो राशन मदमहेश्वर मंदिर के पुजारी के पास पहुंचा दिया है, जिससे वहां लोगों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो। इसके अलावा एक मेडिकल औ

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें मंगलवार 16 जुलाई 2024

🔹मलबे में दबने से दो सगे भाइयों की मृत्यु

बताया गया कि मदमहेश्वर मंदिर से तकरीबन छह-सात किलोमीटर नीचे नानू नामक स्थान पर स्थानीय लोगों व महिलाओं की मदद से वैकल्पिक व अस्थायी हैलीपैड तैयार किया गया। पंच केदार में से एक मदमहेश्वर धाम के दर्शन के लिए देश-विदेश से श्रद्धालु आते हैं। धाम के बारे में मान्यता है कि यहां पांडवों ने तपस्या की थी। उधर, चमोली जिले के हेलंग गांव में अलकनंदा के तट पर ध्वस्त हुए मकान के मलबे में दबने से दो सगे भाइयों की मृत्यु हो गई।