Uttrakhand News :उत्तराखंड में जल्द खुलेगा खेल विश्वविद्यालय,खेल एवं युवा कल्याण मंत्री रेखा आर्य ने प्रस्तावित खेल विवि को लेकर की समीक्षा बैठक

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में जल्द ही स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की नींव पड़ेगी। राज्य में खेल विश्वविद्यालय के निर्माण के लिए राज्य सरकार ने कवायद तेज कर दी है। चुनाव आचार संहिता खत्म होते ही उत्तराखंड की खेल एवं युवा कल्याण मंत्री रेखा आर्य ने प्रस्तावित खेल विवि को लेकर समीक्षा बैठक की है।

खेल विश्वविद्यालय हल्द्वानी के गौलापार में प्रस्तावित है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इसका ऐलान किया था।

💠मंत्री ने बैठक कर बिंदुवार समीक्षा की

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री रेखा आर्य ने शुक्रवार को सचिवालय में हल्द्वानी के गौलापार में बनने वाले उत्तराखंड खेल विवि को लेकर बैठक की है। मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुरूप प्रस्तावित उत्तराखंड खेल विश्विद्यालय के लिए जमीन आदि को खोजा जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :यहा सड़क दुर्घटनाओं में तीन नाबालिग लड़कियों समेत पांच लोगों की मौत व आठ लोग घायल

मीटिंग में मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि गौलापार में स्थापित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को उच्चीकृत करते हुए खेल विश्वविद्यालय का निर्माण प्रस्तावित है। जिस हेतु 35 एकड़ अतिरिक्त भूमि की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि यहां पर वन विभाग की भूमि उपलब्ध है लेकिन यह भूमि सीए(कॉम्पेनसट्री एफोरेस्टेशन) के अंतर्गत आती है। 

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :जिला कांग्रेस कमेटी ने उद्यान विभाग में पौध खरीद मामले में हुए घोटाले को लेकर राज्य सरकार और मंत्री गणेश जोशी का दहन किया पुतला

विभागीय मंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सीए लैंड अगर यहां उपलब्ध नहीं होती है तो किसी और स्थान पर तलाशा जाए। उन्होंने इस मामले में उधमसिंहनगर व नैनीताल के जिलाधिकारी से भी रिपोर्ट मंगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जल्द राज्य में 38 वें राष्ट्रीय खेल भी होने हैं, ऐसे में हमारे प्रयास होने चाहिए कि उससे पहले हम खेल विश्विद्यालय का शिलान्यास करवा लें।

इस अवसर पर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, प्रमुख सचिव आर के सुधांशु, विशेष प्रमुख सचिव अमित सिन्हा आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *