Uttrakhand News :राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय रानीखेत के प्राचार्य प्रो॰ पुष्पेश पांडे को डॉ॰ धन सिंह रावत ने देहरादून में आयोजित समारोह में किया सम्मानित

0
ख़बर शेयर करें -

राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय रानीखेत के प्राचार्य प्रो॰ पुष्पेश पांडे को देहरादून में आयोजित एक समारोह में उच्च शिक्षा मंत्री डॉ॰ धन सिंह रावत, सचिव उच्च शिक्षा शैलेश बगोली और उच्च शिक्षा निदेशक प्रो॰ चंद्र दत्त सूंठा ने वर्ष 2023 में संपन्न हुए नैक प्रत्यायन में श्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए बी प्लस ग्रेड प्राप्त करने पर 6 लाख रूपय की धनराशि का चेक तथा प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। 

इस अवसर पर माननीय मंत्री महोदय ने उच्च शिक्षा के उन्नयन के लिए महाविद्यालय द्वारा किये जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए कहा की गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के क्षेत्र में महाविद्यालय के प्रयास सराहनीय और अनुकरणीय हैं। ध्यातव्य है़ कि 6 लाख रूपय के रूप में प्राप्त पारितोषिक धनराशि का उपयोग महाविद्यालय के छात्र छात्राओं के शैक्षिक और बौद्धिक विकास हेतु किया जाएगा। महाविद्यालय को मिले इस अतुलनीय सम्मान के लिए महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापकों तथा कर्मचारियों ने महाविद्यालय की नैक टीम के समस्त सदस्यों को शुभकामनाएं प्रेषित की तथा महाविद्यालय के उत्तरोत्तर शैक्षिक विकास की कामना की। 

यह भी पढ़ें 👉  National News :सितंबर से शुरू हो रहा है भारतीय जनता पार्टी का सदस्यता अभियान,पार्टी ने एक टोल फ्री नंबर किया जारी

प्राचार्य ने इस अवसर पर महाविद्यालय के सभी   अध्यापकों एवं कर्मचारी  विद्यार्थियों के प्रति आभार व्यक्त किया इस अवसर पर प्राचार्य द्वारा यह भी बताया गया कि विगत 2 वर्ष के अंदर महाविद्यालय में राज्य सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं के तहत महिला छात्रावास चारदीवारी वाणिज्य संख्याएं कला संकाय कंप्यूटर लैब योगा वेलनेस सेंटर छात्र कॉमन रूम और अन्य विभिन्न सुविधाओं हेतु 15 करोड रुपए की लागत से कार्य प्रारंभ कर दिए गए हैं। माननीय मंत्री जी द्वारा एवं सचिव महोदय द्वारा महाविद्यालय के प्राचार्य की दूर दृष्टि एवं के प्रति सराहना की गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *