Uttrakhand News:नेपाल बार्डर पर पुलिस ने पकड़ी नशे की बड़ी खेप,आरोपी से 605 ग्राम स्मैक बरामद

ख़बर शेयर करें -

चंपावत पुलिस व एसओजी टीम ने शनिवार शाम बनबसा के गढ़ीकोट से नेपाल जाने वाले कच्चे रास्ते पर चेकिंग के दौरान मोटरसाइकिल सवार युवक से 605 ग्राम स्मैक बरामद की।

🔹टीम को 10-10 हजार रुपये इनाम की घोषणा

स्मैक को बार्डर से लगे नेपाल के इलाकों में बेचने की योजना थी। पुलिस ने प्रदेश में अभी तक की सबसे बड़ी खेप पकड़ने की बात कही है। आईजी कुमाऊं डाॅ. नीलेश आनंद भरणे व एसपी देवेंद्र पींचा ने पुलिस टीम को 10-10 हजार रुपये इनाम की घोषणा की है।

🔹3950 रुपये की नकदी भी मिली 

रविवार को चंपावत में एसपी देवेंद्र पींचा ने बताया कि 35 वर्षीय अभियुक्त जागेश्वर दयाल पुत्र ख्याली राम ग्राम-परशरामपुर मीरनपुर, थाना-कटरा, जिला शाहजहांपुर (उत्तर प्रदेश) का रहने वाला है। अभियुक्त से स्मैक के साथ यूपी-27 एडी 7826 नंबर की बजाज सीटी 100 मोटरसाइकिल, सैमसंग मोबाइल व 3950 रुपये की नकदी मिली है। 

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :धूप और बादलों की आंख-मिचौनी जारी,उमसभरी गर्मी कर रही बेहाल,जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

🔹भाई भी करता था स्मैक का कारोबार

पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि पूर्व में उसका भाई मान सिंह बिलसंडा स्मैक का कारोबार करता था, जिसे पुलिस जेल भेज चुकी है। अभियुक्त ने अपने भाई से केमिकल से स्मैक तैयार करने की विधि सीखी। भाई के जेल जाने के बाद अभियुक्त खुद स्मैक का कारोबार करने लगा। नेपाल में ऊंचे दाम मिलने की जानकारी होने पर स्मैक की खेप लेकर निकला था। एसपी ने बताया कि अभियुक्त के विरूद्ध एनडीपीएस एक्ट में बनबसा थाने में प्राथमिकी लिखी गई है। 

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :शराब के नशे में 12 यात्रियों की जान जोखिम में डालने वाला बोलेरो चालक गिरफ्तार,वाहन सीज

🔹संपत्ति की भी होगी जांच

एसपी देवेंद्र पींचा ने बताया कि उप्र पुलिस से संपर्क कर अभियुक्त के आपराधिक रिकार्ड पता कराया जा रहा है। अवैध गतिविधियों में संलिप्त होकर संपत्ति जुटाने का मामला सामने आता है तो उसे सीज करने की कार्रवाई भी पुलिस करेगी।

🔹टीम में ये थे शामिल

बनबसा थानाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह जगवाण, एसओजी से एसआइ सुरेंद्र खड़ायत, देवेंद्र बिष्ट, ललित पांडेय, हेड कांस्टेबल मतलूब खान, गणेश सिंह, जगवीर सिंह, संजय शर्मा, कांस्टेबल नवल किशोर, सूरज कुमार, सर्वलांस से विनोद जोशी, गिरीश भट्ट, सद्दाम हुसैन।