Uttrakhand News :अब देश के 100 ताकतवर और प्रभावशाली भारतीयों की सूची में 61वें स्थान पर है मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

ख़बर शेयर करें -

बेहद सौम्य और शांत दिखने वाले उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का पॉपुलैरिटी ग्राफ दिन-प्रतिदिन तेजी से चढ़ता जा रहा है। धामी अब देश के 100 ताकतवर और प्रभावशाली भारतीयों की सूची में 61वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

💠अपने सख्त फैसलों को लेकर उनकी रैंक में बड़ा उछाल देखा जा रहा है।

एक राष्ट्रीय मीडिया हाउस ने देश के 100 ताकतवर भारतीयों की सूची आईई-2024 जारी की है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले, जबकि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दूसरे स्थान पर हैं। इसके अलावा आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़, विदेश मंत्री एस जयशंकर, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ क्रमश: तीसरे, चौथे, पांचवें और छठे स्थान पर हैं।

💠उद्योगपति गौतम अडानी टॉप-10 की सूची में शामिल

वहीं, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, निर्मला सीतारमण, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और प्रमुख उद्योगपति गौतम अडानी टॉप-10 की सूची में शामिल हैं। इस सूची में देश के प्रमुख राजनीतिज्ञों के अलावा उद्योपतियों, अभिनेताओं और खिलाड़ियों को भी स्थान दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :यहा मतदाता द्वारा ईवीएम मशीन तोड़ने की घटना आई सामने,पुलिस ने लिया हिरासत में

💠रैंकिंग में 32 अंकों का बड़ा सुधार आया

सूची में मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने भी बीते दिनों अपने कुछ बड़े फैसलों से मजबूत स्थान बनाया है। वे इस सूची में 61वें स्थान पर हैं, जबकि पिछले वर्ष उनकी रैकिंग 93वें स्थान पर थी। पिछले साल नवंबर महीने में उत्तरकाशी के सिलक्यारा सुरंग हादसे के बाद सीएम धामी का रेस्क्यू अभियान देश-दुनिया के सामने नजीर बना।

इसके अलावा देश में समान नागरिक संहिता (यूसीसी) विधेयक का मॉडल पेश किया और हल्द्वानी में भड़के दंगों पर 24 घंटे के भीतर नियंत्रण कर बड़ी कार्रवाई की। इसके साथ ही देश में सबसे सख्त नकल विरोधी कानून लागू किया है। इस सब फैसलों से उनकी छवि देशभर में मजबूत हुई है।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking News :मतदान से ठीक तीन दिन पहले उत्तराखंड कांग्रेस को एक बार फिर लगा बड़ा झटका,कांग्रेस नेता प्रदीप तिवाड़ी ने पार्टी से दिया इस्तीफा

💠धामी उत्तराखंड के सबसे कम उम्र के सीएम

पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के सबसे कम उम्र के सीएम हैं। 2021 में तीरथ सिंह रावत के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद भाजपा ने पुष्कर सिंह धामी को उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के रूप में चुना, उन्होंने उत्तराखंड के 12 मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। हालांकि, 2022 के उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में वह हार गए थे। हालांकि, मई 2022 में चंपावत विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में पुष्कर सिंह धामी चुनाव जीत गए और उन्होंने फिर से उत्तराखंड के मुख्यमंत्री की कमान संभाल ली।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *