Uttrakhand News :उत्तराखंड में 600 करोड़ रुपये से अधिक से नए उद्योगों की होगी स्थापना:सांसद अजय टम्टा

ख़बर शेयर करें -

सांसद अजय टम्टा ने कहा कि अब उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में उद्योग स्थापित होंगे, जिसके लिए पूर्व में जगह चिह्नित की गई है। यहां उद्योग स्थापित करने के लिए केंद्र सरकार ने उत्तराखंड को 600 करोड़ रुपये का विशेष पैकेज दिया है।

💠इसके माध्यम से बेरोजगारों को रोजगार से जोड़ा जा सकेगा।

बृहस्पतिवार को सांसद टम्टा ने पत्रकार वार्ता में बताया कि केंद्रीय औद्योगिक विकास योजना के तहत केंद्र सरकार ने उत्तराखंड के साथ हिमाचल प्रदेश को 1164.53 करोड़ रुपये की सौगात दी है। उत्तराखंड में 600 करोड़ रुपये से अधिक से नए उद्योगों की स्थापना होगी और रोजगार के द्वार खुलेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें शनिवार 26 अक्टूबर 2024

💠उन्होंने कहा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने पहाड़ी राज्यों में औद्योगिक विकास के लिए विशेष पैकेज दिए थे, जो कांग्रेस सरकार ने खत्म कर दिए। इसे मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिर से शुरू किया है। पहले राज्य में उद्योग लगाने के लिए पांच करोड़ रुपये की सीमा तय थी, जिसे अब हटा दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:एसएसपी अल्मोड़ा के सख्त निर्देशों पर पुलिस टीम कर रही है वांछित अपराधियों की चौतरफा घेराबंदी,आज सुबह दबिश देकर 15 से अधिक सिलसिलेवार चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले मास्टरमाइंड को धर दबोचा

💠उन्होंने कहा कि पहाड़ी जिलों में पहले से ही उद्योग स्थापित करने के लिए जगह चिह्नित की गई है। औद्योगिक इकाइयों का पांच वर्ष की अवधि तक भवन, संयंत्र, मशीनरी का शत प्रतिशत बीमा सरकार करेगी। इस मौके पर भाजपा जिला महामंत्री धर्मेंद्र बिष्ट मौजूद रहे।