Uttrakhand News :हाई कोर्ट शिफ्टिंग को लेकर गढ़वाल मंडल के विधायक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के समक्ष रखेंगे प्रस्ताव

ख़बर शेयर करें -

देहरादून: हाई कोर्ट शिफ्टिंग को लेकर गढ़वाल मंडल के विधायक भी एकजुट हो गए हैं। बार एसोसिएशन देहरादून की बैठक में विधायकों ने न सिर्फ हाई कोर्ट को ऋषिकेश स्थित आइडीपीएल में शिफ्ट करने का समर्थन किया, बल्कि यह प्रस्ताव मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के समक्ष रखने की भी बात कही।

इस दौरान कुछ विधायकों ने प्रत्यक्ष रूप से और लोक सभा चुनाव प्रचार में गए कई विधायकों ने फोन के माध्यम से अपना समर्थन दिया है। जल्द ही विधायक मुख्यमंत्री से इस संदर्भ में मुलाकात कर सकते हैं।

बार एसोसिएशन देहरादून ने शनिवार को बार भवन में अध्यक्ष राजीव शर्मा, सचिव राजबीर सिंह बिष्ट, उपाध्यक्ष भानु प्रसाद सिसोदिया, सहसचिव अनिल बिष्ट की देखरेख में बैठक की। इस दौरान गढ़वाल मंडल के विधायक खजान दास, उमेश शर्मा काऊ, सविता कपूर, बृजभूषण गैरोला, किशोर उपाध्याय सहित बार काउंसिल के सदस्य राकेश गुप्ता, चंद्रशेखर तिवारी, मनमोहन लांबा, सुरेंद्र सिंह पुंडीर, अनिल पंडित, योगेंद्र तोमर, रंजन सोलंकी, रघुवीर सिंह कठैत व युवा अधिवक्ता शिवा वर्मा भी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :जल्द ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी से जुड़ेंगे उत्तराखंड के 227 ग्राम पंचायत

इस दौरान सभी विधायकों ने आश्वासन दिया कि सभी एकत्रित होकर एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री से मिलकर उच्च न्यायालय को ऋषिकेश स्थानांतरण करने का प्रस्ताव रखेंगे और समर्थन प्रस्तुत करेंगे।

इस दौरान टिहरी विधायक किशोर उपाध्याय ने कहा कि कोर्ट कोई निर्णय लेता है तो कोर्ट का आदेश सभी को मानना चाहिए। जिसने भी इसमें विवाद की स्थिति पैदा की है, उसके खिलाफ कोर्ट की ओर से कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी विधायक बार एसोसिएशन के साथ हैं। वह हर मंच पर एसोसिएशन के साथ जाएंगे। हाई कोर्ट को ऋषिकेश स्थानांतरित करना सर्वोच्चतम सुझाव है। वह पूर्ण रूप से इस सुझाव का समर्थन करते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :आज राज्य के आठ जिलों में अधिकांश स्थानों पर बारिश की संभावना,तीन जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट किया गया जारी

बार एसोसिएशन देहरादून के अध्यक्ष राजीव शर्मा ने कहा कि गढ़वाल मंडल के सभी विधायकों को आमंत्रित किया गया था। इसमें सभी पार्टियों के विधायक शामिल हैं। कुछ विधायक प्रत्यक्ष रूप से उपस्थित हुए, जबकि कुछ विधायक लोक सभा चुनाव में बाहरी राज्यों में प्रचार पर हैं। उन्होंने फोन के माध्यम से अपना समर्थन दिया है। जल्द ही एक और बैठक बुलाई जाएगी, जिसमें सभी पार्टियों के विधायकों को आमंत्रित किया जाएगा। इस मामले में मुख्यमंत्री से भी जल्द मुलाकात की जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *