Uttrakhand News :नरेंद्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर पूरे देश में उत्तराखंड की तरह लागू किया जाएगा यूसीसी:मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि नरेंद्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर पूरे देश में उत्तराखंड की तरह यूनिफॉर्म सिविल कोड (यूसीसी) लागू किया जाएगा।

💠उन्होंने पर्वतीय समाज से भाजपा प्रत्याशी छत्रपाल गंगवार को समर्थन देने की अपील की।

कुर्मांचल नगर के अल्मा मातेर स्कूल में हुई जनसभा में धामी ने कहा, सात मई को कितनी भी गर्मी हो, सनातन का अपमान करने वालों के खिलाफ वोट करने जरूर जाएं और दूसरों को भी ले जाएं। देवभूमि में यूसीसी का संकल्प पूरा हुआ है। तीसरी बार मोदी के प्रधानमंत्री बनने पर पूरे देश में यूसीसी लागू होगा। हमने उत्तराखंड में धर्मांतरण विरोधी कानून, दंगा विरोधी कानून भी लागू लिया। लैंड जेहाद से 5000 से ज्यादा भूमि को मुक्त कराया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का देशभूमि से लगाव है। उन्होंने 2022 में गणतंत्र दिवस पर ब्रह्म कमल की टोपी पहन उसे पूरे विश्व मे लोकप्रिय किया। वो पहले प्रधानमंत्री हैं जो आदि कैलाश गए,जागेश्वर धाम गए। अब सभी जगह विकास हो रहा है। प्रधानमंत्री के चलते कैलाश मानसरोवर तक की यात्रा सड़क मार्ग से पूरी हो पाएगी। कुमाऊँ के मानस खण्ड को भी सर्किट के रूप में विकसित किया जा रहा है। धामी ने कहा कि घमण्डिया गठबंधन वाले आपकी संपत्ति पर कब्जा कर लेंगे। ओबीसी-दलितों का आरक्षण छीन लेंगे। सभा के बाद मुख्यमंत्री प्रोटोकॉल तोड़कर लोगों से मिलने पहुंचे। उत्तरायणी जन कल्याण समिति के अध्यक्ष अमित पंत, सचिव मनोज पांडे, विनोद जोशी, नवीन उप्रेती, पार्षद नरेंद्र सिंह, चंदन नेगी, गिरीश चंद्र पांडे, राजेन्द्र घिल्डियाल, राजीव ढींगरा, रामकृष्ण शुक्ला आदि ने उनका स्वागत किया।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें मंगलवार 14 मई 2024

💠संतोष की तरह दें छत्रपाल को समर्थन

जनसभा के मंच पर लगे फ्लेक्स में सांसद संतोष गंगवार की बड़ी तस्वीर लगी थी। वह कार्यक्रम में मौजूद नहीं थे मगर मुख्यमंत्री धामी ने उन्हें सम्मान के साथ याद किया। पर्वतीय समाज के लोगों से अपील करते हुए कहा कि जिस तरह से आप लोग संतोष को समर्थन देते थे, वैसे ही छत्रपाल को समर्थन दें। विपक्षी दल पांच साल में पांच प्रधानमंत्री देकर देश को कमजोर करेंगे। इस लिए सात मई को ईवीएम में इतनी बार कमल दबाओ कि चार जून को ईवीएम से कमल ही कमल निकले। कमल आएगा तो लक्ष्मी जी भी आएंगी। वो साइकिल, हाथी और पंजे पर नहीं आती हैं।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें बुधवार 15 मई 2024

💠सपा सरकार में हुआ था अत्याचार

इससे पहले पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि पूरे देश में मोदी की आंधी चल रही। मंत्री कपिल देव ने कहा कि मैं मुजफ्फरनगर का विधायक हूं। मुझे याद है कि सपा की सरकार में मुजफ्फरनगर में पर्वतीय समाज के लोगों पर अत्याचार हुआ था। प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई ने अलग उत्तराखंड राज्य बनाया। वन मंत्री डॉ अरुण कुमार, मेयर डॉ उमेश गौतम आदि ने भी विचार रखे।प्रदेश उपाध्यक्ष और बृज क्षेत्र के प्रभारी संतोष सिंह, गुलशन आनन्द आदि मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *