Uttrakhand News :नकली दवा फैक्ट्री का किया भंडाफोड़,नकली दवाओं का उपभोग रोकने के लिए औषधि नियंत्रण विभाग ने संभाला मोर्चा

ख़बर शेयर करें -

नकली दवाओं का उपभोग रोकने के लिए औषधि नियंत्रण विभाग ने भी मोर्चा संभाल लिया है। पुलिस की ओर से उपलब्ध कराए गए बैच-नंबर का दवा की दुकानों पर उपलब्ध स्टाक से मिलान किया जा रहा है।

इसके अलावा अन्य बैच-नंबर की दवाओं की भी विभाग की ओर से रैंडम सैंपलिंग की जा रही है।

💠दवाओं की सूची कराई गई उपलब्ध 

बता दें, बीते रविवार पुलिस ने झबरेड़ा में नकली दवा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया था। यह दवा बड़े स्तर पर बाजार में सप्लाई की गई है। ऐसे में औषधि नियंत्रण विभाग ने भी अपने स्तर पर कार्वाई शुरू कर दी है। औषधि नियंत्रक ताजबर सिंह जग्गी ने बताया कि पुलिस की ओर से दवाओं की सूची उपलब्ध कराई गई हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :नशे में धुत कांस्टेबल नाले में पड़ा रहा,वीडियो इंटरनेट में हुआ वायरल,एसएसपी ने किया निलंबित

💠की जा रही है रैंडम सैंपलिंग

इनमें वाल्टर बुशनेल की यूरिस्पैस और जगसनपाल की इंडोकैप व इंडोकैप एसआर कैप्सूल शामिल है। पुलिस ने इन दवाओं के बैच नंबर की जानकारी भी विभाग से साझा की है। जिसकी जांच के आदेश दिए गए हैं। औषधि निरीक्षक दवाओं की दुकानों का निरीक्षण कर उक्त बैच नंबर का मिलान कर रहे हैैं। इसके अलावा दवाओं की रैंडम सैंपलिंग भी की जा रही है। ताकि किसी भी दवा के अधोमानक मिलने पर तुरंत उसकी बिक्री रोकी जा सके।