Uttrakhand News:15 जून को लगेगा उत्तराखंड के बेरोजगारों के लिए रोजगार मेला,योग्यता के आधार पर मिलेगी नौकरी

ख़बर शेयर करें -

रोजगार मेले में बेरोजगारों को नौकरी दी जाती है, कई राज्यों में इस महीने रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है. बिहार के बाद अब उत्तराखंड में रोजगार मेला लगने वाला है. उत्तराखंड के बेरोजगारों के लिए रोजगार मेला 15 जून को लगने जा रहा है.

जहां पर कई कंपनियां आएगी. प्रशिक्षण एवं सेवायोजन निदेशालय की ओर से सभी 13 जिलों में 23 जगहों पर रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा. सहायक निदेशक ममता चौहान नेगी ने बताया कि शुक्रवार को इस संबंध में सेवायोजन विभाग के सभी जिलास्तरीय अधिकारियों को आदेश जारी कर दिए गए हैं.

💠योग्यता के आधार पर मिलेगी नौकरी

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :स्वामी विवेकानंद घाट पर गंगा आरती के साथ योग सत्र का आयोजन,योग अभ्यास के साथ पारंपरिक गंगा आरती से दिव्य आध्यात्मिक अनुभव

इन मेले में जो स्किलड युवा बेरोजगार हैं उन्हें नौकरी मिलेगी. लोकसभा चुनाव के कारण आचार संहिता लागू के कारण रोजगार मेले को रोकना पड़ा. लेकिन अब चुनाव खत्म होने के बाद 16 जून को फिर से रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है. इस मेले में युवाओं को उनकी योग्यता के आधार पर नौकरी मिलेगी. इस बार रोजगार मेले में आईआईटी पास युवतियों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए खास प्लान किया जाता है. अफसरों ने बताया कि राज्य की सिडकुल में कुछ कंपनियों में आईआईटी में ड्रेस मेकिंग, स्विंग टेक्नोलॉजी, फैशल डिजाइनिंग, इनफॉर्मेशन कम्यूनिकेशन, कप्यूटर ऑपरेटर कोर्स करने वाले की ज्यादा डिमांड होती है.

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :जिला कांग्रेस कमेटी ने उद्यान विभाग में पौध खरीद मामले में हुए घोटाले को लेकर राज्य सरकार और मंत्री गणेश जोशी का दहन किया पुतला

💠ये कंपनियां हो सकती है शामिल

मेलों में ज्यादा से ज्यादा युवाओं को बुलाने पर फोकस किया है. कई बड़ी कंपनियों से मेले में आने के लिए बात की जा रही है. अबकी बार रोजगार मेले में एलआईसी, बजाज अपोलों, मारुति जैसी बड़ी कंपनियां भाग लेगी.इन कंपनियों को निदेशालय की ओर से पत्र भेज दिए गए हैं. बीते कुछ सालों में इन कंपनियों में राज्य के कई युवाओं को रोजगार मिला है. इस बार इन मेलों में 60 से ज्यादा औद्योगिक यूनिट को बुलाने की योजना बनाई गई है. इस मेले में जाने से पहले अपनी अच्छी सीवी बनाकर रख लें सभी एजुकेशनल डॉक्यूमेंट रख लें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *