Uttrakhand News :उत्तराखंड के एक व्यक्ति से ईडी ने 130 करोड़ रुपये से अधिक की क्रिप्टोकरेंसी की जब्त

0
ख़बर शेयर करें -

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शनिवार को कहा कि उसने 130 करोड़ रुपये से अधिक की क्रिप्टोकरेंसी जब्त की है और अमेरिकी अधिकारियों के अनुरोध पर शुरू की गई ड्रग्स तस्करी से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत उत्तराखंड के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

परविंदर सिंह को परिसर की तलाशी के बाद 27 अप्रैल को नैनीताल के हल्द्वानी से हिरासत में लिया गया था।

💠केंद्रीय जांच एजेंसी ने क्या कुछ कहा?

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:एसएसपी अल्मोड़ा के निर्देशन में अल्मोड़ा पुलिस ने ज्वैलरी शोरुम/ दुकानों में सुरक्षा के दृष्टिगत चलाया आकस्मिक चैकिंग अभियान

केंद्रीय जांच एजेंसी ने कहा कि आरोपित डार्क वेब के माध्यम से ड्रग्स बेचता था। ये ज्यादातर यूरोपीय देशों में होती थीं। अमेरिकी अधिकारियों से प्राप्त अनुरोध के आधार पर जांच शुरू की गई थी।

इसमें आरोप लगाया गया कि परविंदर सिंह और उसका भाई बनमीत सिंह कुछ अन्य लोगों के साथ सिंह डीटीओ नामक एक अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ तस्करी समूह संचालित कर रहा है। वे डार्क वेब बाजारों पर बिक्री कर क्रिप्टोकरेंसी लेनदेन के माध्यम से पैसे जुटाए। आरोपित ने सिल्क रोड 1, अल्फा बे और हंसा जैसे डार्क वेब बाजारों पर लिस्टन नाम का इस्तेमाल किया था।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:जनपद मुख्यालय में प्रारम्भ हो गया है सुप्रसिद्ध माँ नन्दा देवी मेला एसएसपी अल्मोड़ा ने मेला क्षेत्र में भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

ईडी को लिस्टन नाम से जुड़े बिटकॉइन प्राप्त हुए जो कुछ और नहीं, बल्कि विभिन्न देशों में मादक पदार्थों की बिक्री के माध्यम से अपराध की आय थी। एजेंसी ने कहा कि अमेरिकी अधिकारी पहले ही हजारों करोड़ रुपये मूल्य के बिटकॉइन जब्त कर चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *