Uttrakhand News :भारत-नेपाल सीमा पर स्थित धारचूला में फटा बादल,कई रास्ते हुए बंद

0
ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में इस बार मानसून ने आते ही अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है. पूरे प्रदेश में भारी बारिश का कहर देखने को मिल रहा है. सभी नदियां उफान पर हैं. पहाड़ तिनके की तरह नदियों में समा रहे हैं, तो कहीं सड़कों पर गिरा मलबा मार्गों को बंद कर रहा है.

इसी बीच भारत-नेपाल सीमा पर स्थित धारचूला में बादल फटने से स्थिति खराब हो गई है. स्थानीय प्रशासन लगातार जनता को सतर्क रहने को कह रहा है. वहीं एनडीआरएफ की टीम लगातार घटना पर नज़र बनाई हुई है.

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:जन्माष्टमी महोत्सव के अवसर पर श्री लक्ष्मी भंडार हुक्का क्लब द्वारा आयोजित मेहंदी व नित्य प्रतियोगिता में यह प्रतिभागी रहे विजेता

अत्यधिक बारिश होने के कारण धारचूला में पानी का स्तर बढ़ने की संभावना है. बादल के फटने से कई रास्ते बंद हो गए हैं. पुलिस अलर्ट मोड में आ चुकी है. लोगों को सुऱक्षित जगह पर जाने की सलाह दे रही है. इस घटना से संबंधित कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे जलस्तर बढ़ रहा है, जिसके कारण यातायात पूरी तरह से ठप है.

उत्तराखंड में मानसून की दस्तक के बाद से आसमान से आफत बरस रही है. लगातार भारी बारिश और बादल फटने से उत्तराखंड में लैंडस्लाइड हो रही है. इस कारण कई पुल ध्वस्त हो रहे हैं, वहीं कई सड़कें बंद हो गई हैं. भारी बारिश के कारण नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है. एसडीआरएफ और एनडीआरफ की टीम पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है.

यह भी पढ़ें 👉  Haldwani News :टांडा जंगल में दिनदहाड़े किशोरी को उसके ही रिश्तेदार ने बनाया हवस का शिकार, युवती को हल्द्वानी में नौकरी लगाने ला रहा था रिश्तेदार

राज्य सरकार और प्रशासन लोगों को चेतावनी दे रहे हैं. भारी बारिश के कारण आमलोगों को कई परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है. धारचूला में देखा जा सकता है कि कैसे स्थिति बिगड़ गई है. नदियों के जलप्रवाह में भी बढ़ोतरी देखी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *