Uttrakhand News :मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की ली बैठक

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड के मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधु ने बुधवार को सचिवालय में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत् प्रदेश में किए जा रहे कार्यों की वित्तीय एवं भौतिक प्रगति की समीक्षा की है।

मुख्य सचिव ने कार्यों को निर्धारित समय-सीमा के भीतर पूरा कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जहां भी काम चल रहा है, वहां युद्धस्तर पर तेजी से काम करके उसे पूरा किया जाए। मुख्य सचिव ने ने सभी कार्यों के लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी भी तय कर दी है।

💠उत्तराखंड के मुख्य सचिव के निर्देश

उत्तराखंड के मुख्य सचिव ने कहा कि कार्य समय पर पूर्ण हो सकें इसके लिए लगातार साप्ताहिक और पाक्षिक समीक्षा की जाए। उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को भी इसमें शामिल किए जाने के निर्देश दिए हैं। मुख्य सचिव ने कहा कि सभी जिलाधिकारियों को उनके क्षेत्र के तहत सड़कों और पुलों की सूची प्रेषित करके एरिया का दौरा करने और कार्यों में आ रही समस्याओं का समाधान निकाले जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि जिन कार्यों में समस्या आ रही है, उसे संबंधित विभागों और उनके मुख्य सचिव स्तर पर मीटिंग करके निस्तारित कराया जाए।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :केदारनाथ में एसयूवी थार से खास मेहमानों को मंदिर तक ले जाने का मामला आया विवादों में,मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने जांच के दिए निर्देश

💠उत्तराखंड के मुख्य सचिव ने ठेकेदारों पर क्या कहा

उत्तराखंड के मुख्य सचिव ने ठेकेदारों के साथ भी बैठक कर उनकी समस्याओं को सुनकर निस्तारण किए जाने और सहायता उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि आवश्यक निर्माण सामग्री को भी समय से उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाए। आवश्यकतानुसार मैन पावर और मशीनरी बढ़ाई जाए। साथ ही निर्धारित समय पर कार्य पूरे हों इसके लिए दिन-रात तीन शिफ्टों में कार्य किया जाए। उन्होंने अच्छा कार्य कर रहे अधिकारियों एवं ठेकेदारों को सम्मानित किए जाने और खराब प्रदर्शन कर रहे अधिकारियों एवं ठेकेदारों को कारण बताओ नोटिस जारी किए जाने के भी निर्देश दिए हैं। इस अवसर पर सचिव राधिका झा और दिलीप जावलकर सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।