Uttrakhand News :मुख्यमंत्री धामी ने कैंचीधाम के लिए शटल बस सेवा शुरू करने के दिए निर्देश

ख़बर शेयर करें -

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि कुमाऊं मंडल में कैंचीधाम और पूर्णागिरी में भी श्रद्धालुओं की संख्या तेजी से बढ़ रही है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कैंचीधाम में मूलभूत सुविधाओं के साथ ही पार्किंग व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

मुख्यमंत्री ने कैंचीधाम के लिए शटल बस सेवा शुरू करने के निर्देश दिए और कहा कि कैंचीधाम के लिए बाइपास भी प्रस्तावित है। मुख्यमंत्री धामी ने सोमवार को सचिवालय में कैंचीधाम व पूर्णागिरी में व्यवस्था और मानसखंड मंदिर माला मिशन की समीक्षा की।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :एसएसपी अल्मोड़ा के निर्देंशन में वारंटी अभियुक्तों की धरपकड़ जारी,एटीएम क्लोनिंग कर धोखाधड़ी करने वाले 01 वांरटी अभियुक्त को सोनीपत हरियाणा से गिरफ्तार कर लायी पुलिस टीम

उन्होंने पूर्णागिरी का उल्लेख करते हुए वहां श्रद्धालुओं की सुविधा के दृष्टिगत व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए निर्देशित किया। मानसखंड मंदिर माला मिशन की समीक्षा में उन्होंने इसके अंतर्गत होने वाले कार्यों में तेजी लाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए इन्फ्रास्ट्रक्चर और कनेक्टिविटी के साथ ही मूलभूत सुविधाएं विकसित करने पर तेजी से काम होना चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :लोअर माल रोड से रैला पाली मोटर मार्ग के निर्माण एवं गैस गोदाम लिंक मार्ग का सुधारीकरण न होने पर जनहित में करूंगा मुख्य अभियंता लोक निर्माण कार्यालय में धरना प्रदर्शन,जिम्मेदार होगा विभाग -बिट्टू कर्नाटक

उन्होंने कहा कि गढ़वाल व कुमाऊं की कनेक्टिविटी को मजबूत करने और पर्यटन, तीर्थाटन की दृष्टि से दोनों मंडलों के श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए रानीखेत व चौखुटिया क्षेत्र में होम स्टे समेत अन्य सुविधाओं को विस्तार दिया जाना चाहिए। बैठक में मुख्य सचिव राधा रतूड़ी समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *